नर्सों के लिए मुफ़्त कोर्स की शुरुआत सितम्बर के पहले हफ़्ते से, इच्छुक उम्मीदवार ज़िला प्रोग्राम मैनेजमेंट यूनिट में कर सकते हैं संपर्क: अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 23 अगस्त : नर्सों के पेशा प्रमुख हुनर में विस्तार करने के उदेश्य से पंजाब स्किल डिवैल्पमैंट मिशन की तरफ से एमज़, बठिंडा में नर्सों के लिए सितम्बर 2021 के पहले हफ़्ते से मुफ़्त कोर्स की शुरुआत की जा रही है।इस सम्बन्धित जानकारी देते अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) हिमांशू जैन ने बताया गया कि इस कोर्स का मुख्य उदेश्य नर्सों के पेशा प्रमुख कौशल और नौकरी की संभावनाओं में विस्तार करना है। उन्होंने बताया कि इस कोर्स का समय 3 महीने का होगा और इस समय दौरान उम्मीदवारों के रहने और खाने -पीने का प्रबंध मुफ़्त होगा।

               उन्होंने बताया कि इस कोर्स में दाख़िला लेने के लिए उम्मीदवार की 60 प्रतिशत के साथ बी.ऐस.सी नर्सिंग की होनी चाहिए या उम्मीदवार के पास 60 प्रतिशत नंबरों के साथ जी.एन.एम नर्सिंग कोर्स  के साथ 2 साल का अनुभव होना चाहिए।

               अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि यह कोर्स पूरा करने उपरांत उम्मीदवार को सर्टिफिकेट एमज़ बठिंडा की तरफ से दिया जाएगा और सर्टिफाइड नर्सों को पंजाब सरकार के प्रमुख प्रोगराम पंजाब ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार’ मिशन के सहयोग से पंजाब के अलग -अलग अस्पतालों में नौकरी दी जायेगी।

               उन्होनें ज़िलो के योग्य युवाओं को इस अवसर का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील करते हुए कहा कि इच्छुक उम्मीदवार और ज्यादा जानकारी के लिए ज़िला प्रोगराम मैनेजमेंट यूनिट में मोबायल नं. 98786 -60673 पर संपर्क कर सकते है ।

                                                            ——————-

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …