ज़िले के मगनरेगा वर्कर और रजिस्टर्ड कामगारों को सशक्त करेगी ” मेरा काम, मेरा मान योजना: हिमाशू जैन

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 23 अगस्त : पंजाब सरकार की तरफ से रजिस्टर कामगारों को मुफ़्त प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए शुरू की गई योजना ” मेरा काम, मेरा मान अधीन रजिस्टर्ड कामगारों को मुफ़्त इंडस्टीरिअल प्रशिक्षण दिलाने के साथ 2500 प्रति महीना पूरे एक साल के लिए दिया जायेगा।

               इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) श्री हिमांशु जैन ने बताया कि पंजाब सरकार की योजना ” मेरा काम, मेरा मान योजना ज़िले के मगनरेगा वरकरों और रजिस्टर्ड कर्मियों को सशक्त करने का काम करेगी। उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत रजिस्टर्ड मगनरेगा वरकरों और कामगारों को मुफ़्त स्किल प्रशिक्षण दिलाया जाएगा और साथ इनको 2500 रुपए प्रति महीना मानभत्ता पूरे एक साल के लिए दिया जायेगा।

               उन्होनें आगे बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए लाभपातरियों को जागरूक किया जा रहा है और फ़ोन के द्वारा संपर्क कर उनको इस योजना की पूर्ण तौर पर जानकारी दी जा रही है। इच्छुक मगनरेगा वर्कर और लेबर कामगारों को ज़िला जालंधर में चल रहे भारी कोर्स में दाख़िला करवाया जाएगा।

               अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने कहा कि यदि कोई लाभपातरी इस योजना का लाभ लेना चाहते है और जो रजिर्टड लेबर कार्ड होल्डर है, वह ज़िला प्रोगराम मैनेजमेंट यूनिट में तैनात सूरज कलेर के साथ मोबायल नंबर 98786 -60673 पर संपर्क कर सकते है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …