श्री गुरु तेग़ बहादुर जी की शिक्षाएं एक विरासत ’’ विषय पर स्वरूप रानी सरकारी कालेज में करवया वैबीनार

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर 23 अगस्त 2021 —आज स्थानिक स्वरूप रानी सरकारी कालेज (ए) अमृतसर में श्री गुरु तेग़ बहादुर जी के 400 सालों जन्म दिहाड़े को मनाने की लड़ी को आगे चलाते “श्री गुरु तेग़ बहादुर जी की शिक्षाएं एक विरासत विे पर वैबीनार करवाया गया। कालेज के कार्यकारी पि्रंसीपल श्रीमती बलजीत कौर ने मुख्य वक्ते डा. शरनजीत निज्जर, विभाग हिस्ट्री, शहीदगंज कालेज फार वूमैन, मुदकी, फ़िरोज़पुर को स्वागतम कहा और कालेज हैड गर्ल मुस्कान पुरी की तरफ से प्रोगराम की सुरूआत की।
डा सरनजीत की तरफ से गुरू साहब की शिक्षाएं को आज के समय के साथ जोड़दे हुए बताया कि यह हमारे लिए गुरू साहिबान की दी अद्वितीय विरासत है जो सदा सदा कायम रहेगी और मानवता का हमेशा मार्ग दर्शन करती रहेगी। मुख्य वक्ता ने कहा कि जहाँ हमें गुरू साहब की शिक्षाएं से प्रेरणा लेनी चाहिए वहाँ इन शिक्षाएं को अपनी ज़िंदगी में लाज़िमी तौर पर अपनाना चाहिए। उन की तरफ से दी गई शिक्षाएं – हक के लिए लड़ना, गरीबों के लिए ले जाना,अच्छे कर्म करना,जीवन की नाशवानता और परमात्मा की सही पहचान को अमल में ल्याउना समय की माँग है। पि्रंसीपल मैडम ने मुख्य वक्ते का धन्यवाद किया और प्रोगराम के आयोजकें डा वन्दना बजाज और मैडम मनजीत मिनहास भविष्य में ऐसे उपराले करते रहने के लिए प्रेरित किया। इस मौके कालेज कौंसिल मैंबर,डा खुसपाल कौर, डा कुसुम देवगन,मैडम परमिन्दर कौर और डा सुरिन्दर कौर उपस्थित रहे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …