कांग्रेस पंजाब को फिर 1984 के काले दौर में धकेलने की फ़िराक में: जीवन गुप्ता

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 24 अगस्त : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहाकार मालविंदर सिंह माली द्वारा अपने फेसबुक के कवर पेज पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की बंदूक वाली व नरकंकाल की खोपड़ी वाली डाली गई फोटो को लगाए जाने पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने भी कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए कहा कि यह फोटो 1984 में हुए सिख नरसंहार (कत्लेआम) के जख्मों को कुरेदने तथा कांग्रेस के सिख विरोधी मानसिकता वाले चेहरे को स्पष्ट दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सिद्धू के सलाहाकार द्वारा डाली गई यह फोटो कहीं पंजाब में 1984 को दोहराने का संकेत तो नहीं है? क्या कांग्रेस फिर पंजाब को उन काले दिनों म,एन धकलने की साजिश के तहत तो यह सब नहीं कर रही।
 जीवन गुप्ता ने कहाकि नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा इस सारे घटनाक्रम पर अभी तक साधी गई चुप्पी भी उनकी पाकिस्तान तथा आई.एस.आई. के एजेंट की मानसिकता को दर्शाता है और उनके द्वारा नियुक्त सलाहाकारों मालविंदर सिंह माली तथा डॉ. प्यारा लाल गर्ग भी सिद्धू के नक्शे-कदम पर चलते हुए सिद्धू की सोची-समझी साजिश को रणनीति के तहत आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि माली द्वारा इंटरनेट मीडिया पर डाली गई पोस्ट ने 1984 में कांग्रेस का क्रूर संताप झेल चुके लोगों के जख्मों को दोबारा हरा करने तथा उन पर नमक छिडकने का कार्य किया है। उन्होंने कहाकि भाजपा तथा पंजाब की जनता ऐसी मानसिकता वाले व्यक्तियों की टिप्पणियों को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहाकि माली की टिप्पणी के विरुद्ध भाजपा द्वारा पंजाब से लेकर दिल्ली तक किए गए विरोध के सामने आखिरकार पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा सांसद मनीष तिवारी को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए और इन सलाहाकारों के विरुद्ध कड़ा संज्ञान लेने को मजबूर होना पड़ा है, पर यह पर्याप्त नहीं है।

                जीवन गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू के सलाहकारों के विरुद्ध अगर मुख्यमंत्री द्वारा देश-द्रोह की धारा के तहत कारवाई की जानी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारतीय जनता पार्टी सिद्धू के सलाहाकारों के साथ-साथ नवजोत सिद्धू के सभी कार्यक्रमों का भी पूरे पंजाब में विरोध शुरू करेगी।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …