औरतों के हितों की चौकीदारी के लिए गाँव गाँव तक लगेंगी लोग अदालत -चेअरपरसन मुनीशा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 27 अगस्त: —औरतों के हितों की चौकीदारी के लिए पंजाब राज महिला कमीशन पूरी तरह यतनशील है और कमीशन की तरफ से हफ्ते के सत्ते दिन पीडित औरतों की शिकायतें को सुना जा रहा है और उस पर बनती कार्यवाही भी अमल में लाई जा रही है।
इन शब्दा का दिखावा पंजाब महिला कमीशन की चेअरपरसन मुनीशा गुलाटी ने पुलिस लाईन में लगी लोग अदालत दौरान प्रैस पत्रकारों के साथ बातचीत करते किया। चेेअरपरसन ने बताया कि औरतों की चौकीदारी के लिए गाँव गाँव तक्क लोग अदालत लगाई जाएंगी और अन्यतें को इन्साफ दिलाया जायेगा। उन्होंने बताया कि आज की इस लोग अदालत में 136 मामलों का रिविऊ किया गया है और 26 केस नये प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि आज के रिविऊ मामलों दौरान पुलिस को सख़्त हिदायतें दीं गई हैं कि सभी में 15 दिन के अंदर अंदर कार्यवाही करके कमीशन को रिपोर्ट करे । मुनीशा गुलाटी ने कहा कि पति पत्नी एक दूसरे के पूरक हैं और दोनों को एक दूसरे के हितों का ख़्याल रखना चाहिए। उन्हों ने लोगों से अपील करते कहा कि हर रिश्तो का सम्मान होना चाहिए और लोगों को कंट्रैक्ट विवाह से बचने की अपील भी की। पत्रकारों के सवालों के जवाब में मैडम गुलाटी ने कहा कि औरतों के हितों की चौकीदारी के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट होने चाहिएं जिससे औरतें को जल्द इन्साफ मिल सके। उन्होंने कहा कि लोगों को कमीशन प्रति संयम रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन्साफ में देरी हो सकती है परन्तु हर किसी को न्याय ज़रूर मिलेगा।
पत्रकारों के साथ बातचीत करते मैडम गुलाटी ने कहा कि जो राजनैतिक दल औरतों के हकों प्रति बात करेंगे, वही सत्ता के हकदार होंगे। उन्होंने कहा कि आज के युग में लोकतंत्र में 50 प्रतिशत वोटों औरतों की हैं और अन्यतें ही नयी सरकार के निर्माण में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि कमीशन में दिन प्रति दिन मामलों में विस्तार हो रहा है। इस लिए सरकार के पास से बजट और ओर स्टाफ की माँग भी की गई है। मैडम गुलाटी ने ज़िले के नये पुलिस कमिशनर विकरमजीत दुग्गल का स्वागत करते कहा कि यह एक अच्छे और नेक अधिकारी हैं और उन को उम्मीद है कि औरतों के हकों प्रति संजीदगी के साथ काम करेंगे।
इस मौके पर विजै कुमार डिप्टी डायरैक्टर के इलावा पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …