ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में जी.ओ.जीज़ के साथ बैठक की अध्यक्षता की

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 6 सितम्बर;  पंजाब के मुख्य़मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सीनियर सलाहकार लैफ्टिनैंट जनरल (सेवामुक्त) टी.एस. शेरगिल ने आज गार्डियनज़ आफ गवर्नेंस (जी.ओ.जीज़) को आने वाले धान के खरीद सीजऩ के लिए तैयार रहने के लिए कहा ,जिससे किसानों को पूरी प्रक्रिया दौरान अनाज मंडियों में किसी प्रकार की मुश्किल का सामना न करना पड़े। यहाँ ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में जी.ओ.जीज़ के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीनियर सलाहकार, जिनके साथ उनके ओ.एस.डी. करनवीर सिंह, जी.ओ.जीज़ के ज़िला प्रमुख मेजर जनरल (सेवामुक्त) बलविन्दर सिंह भी मौजूद थे, ने कहा कि कोविड -19 महामारी मानवीय जीवन के लिए एक बड़ा ख़तरा बनती जा रही है, इस लिए खरीद प्रक्रिया दौरान मैडीकल प्रोटोकोल की सख़्ती के साथ पालना को यकीनी बनाना समय की ज़रूरत है।
 लैफ्टिनैंट जनरल (सेवामुक्त) शेरगिल ने यह भी कहा कि पूरे खरीद कामों दौरान अनाज मंडियों में सरकार के निर्देशों की सख़्ती के साथ पालना को यकीनी बनाने के लिए जी.ओ.जीज़ को ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि जी.ओ.जीज़ की तरफ से प्रबंधों पर नजर रखने से पहले भी अच्छे नतीजे देखने को मिले है और पिछले सालों दौरान अनाज मंडियों में खरीद कामों को सुचारू और निर्विघ्न ढंग के साथ पूरा किया गया है। 

  जी.ओ.जी. योजना को राज्य में बड़ी सफलता बताते हुए मुख्य मंत्री के सीनियर सलाहकार ने कहा कि सरकारी योजना के सम्बन्ध में जी.ओ.जी. की तरफ से सही, निष्पक्ष और तथ्यों पर आधारित रिपोर्ट भी पेश की जा रही है। लेफ्टिनैंट जनरल (सेवामुक्त) शेरगिल ने कहा कि जी.ओ.जी. की तरफ से राज्य सरकार की लोक भलाई नीतियों सम्बन्धित गाँव स्तर पर लोगों में जागरूकता भी पैदा की जा रही है।जी.ओ.जीज़ को राज्य सरकार की आँखें और कान बताते हुए सीनियर सलाहकार ने कहा कि उनकी तरफ से पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सपने को साकार करने के लिए पूरी संजीदगी के साथ काम किया जा रहा है। लेफ्टिनैंट जनरल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस बेमिसाल योजना की शुरुआत कर हर पूर्व फ़ौजी के कधों पर बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी है और इस  योजना को बड़े स्तर पर सफल बनाने के लिए उन सभी की तरफ से ठोस प्रयत्न किये जा रहे है।

                इस दौरान डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी की तरफ से लेफ्टिनैंट जनरल (सेवामुक्त) शेरगिल के साथ बैठक की गई और उनको जी.ओ.जीज़ की तरफ से पेश किये गए फीडबैक पर प्रशासन की तरफ से जा रही कार्यवाही के बारे में अवगत करवाया।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …