मुख्य अध्यापिका दीपिका डीन ने बढ़ाया शिक्षा विभाग का मान

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,7 सितम्बर : शिक्षा विभाग में मेहनती, कुशल और गुणी आधिकारियों और कर्मचारियों की मेहनत को केंद्र सरकार के शिक्षा विभाग ने सराहआ है वहाँ ही नामवर शिक्षा संस्था इंडियन स्कूल आफ बिज़नस (आई.ऐस.बी.) की तरफ से शिक्षा विभाग को मान सम्मान देते ज़िला अमृतसर के सरकारी हाई स्कूल अबदाल के मुख्य अध्यापिका मैडम दीपिका डीन को अपना ब्रांड अम्बैसडर बनाया गया है जिस के साथ ज़िला अमृतसर और शिक्षा विभाग का सिर मान के साथ राष्ट्रीय स्तर पर ऊँचा हुआ है।
शिक्षा विभाग की तरफ से 2019 दौरान सीधी भरती के द्वारा नियुक्त मुख्य अध्यापिका जहाँ स्कूल का प्रबंध सभ्यक ढंग के साथ चलाने में माहिर है वहाँ स्कूल से बाहर भी अपनी शख्सियत बीच के कमाल के लीडरशिप गुणों की छाप छोड़ने में सफल हुए हैं।
ज़िक्रयोग्य है कि शिक्षा विभाग की तरफ से चुने गए प्रिंसिपल और मुख्य अध्यापकों की लीडरशिप और प्रेरणा विषयों अधारित प्रशिक्षण 1अगस्त से 21 अगस्त तक आयोजित की गई थी।
सूबो के 522 स्कूल मुखियों की प्रशिक्षण दौरान पहले बैंच में शामिल मैडम दीपिका डीन की शख्सियत के कमाल के लीडरशिप गुणों करके वह नामवर संस्था आई यह बीज के माहिरों को भी प्रभावित करने में सफल रहे। प्रशिक्षण दौरान उन का प्रदर्शन उत्तम होने के कारण संस्था की तरफ से 2सितम्बर को स्कूल मुखियों की प्रशिक्षण के बैंच में ब्रैंड अम्बैसडर के तौर पर पेश करते उन को अपने तजुर्बों बारे संबोधित करने का शानदार मौका दिया गया। यह मौका मिलना जहाँ मैडम दीपिका डीन के लिए शानामत्ती प्राप्ति है वहाँ शिक्षा विभाग के लिए भी मान वाली बात है।
इस सम्बन्धित बातचीत करते मुख्य अध्यापिका दीपिका डीन अपने प्रशिक्षण के विलक्षण तजुर्बे और ब्रैंड अम्बैसडर के तौर पर चयन ने मेरा चिरांबद्धी स्वप्न साकार कर दिया है। मुझे यह मौका मिलने साथ मेरी शख्सियत में भविष्य में कुछ ओर नया सीखने और विलक्षण कार्य करन की भावना पैदा की है।उन्होंने बताया कि विभाग की योग्य नेतृत्व में उन को आई यह बीज की तरफ से ब्रैंड अम्बैसडर के तौर पर मिली ज़िम्मेदारी को वह अपनी योग्यता अनुसार सफलतापूर्वक निभा कर विभाग की उम्मीदों पर गधे उतरेंगे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …