ज़िलाधीश ने धान की खरीद को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था का लिया जायज़ा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 13 सतंम्बर : 1अक्तूबर को ज़िले में शुरू हो रही धान की खरीद के मद्देनज़र प्रबंधों का जायज़ा लेते ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह खहरा ने प्रशासनिक और पुलिस आधिकारियों को सख़्त हिदायत करते कहा कि भक्तों वाला दाना मंडी को जातीं सभी सड़कों की मुरम्मत को यकीनी बनाया जाये और इतना सड़कें और टै्रफिक व्यवस्था का ख़ास ध्यान रखा जाये जिससे गाँवों से आते किसानों और शहर निवासियों को किसी किस्म की कोई मुश्किल पेश न आए। उन सम्बन्धित आधिकारियों को हिदायत की कि वह ख़ुद प्रबंधों का जायज़ा लेने और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए योजना तैयार करने ।
ज़िलाधीश ने नगर निगम और मंडी बोर्ड के आधिकारियों को कहा कि वह अपनी अपने अधिकार क्षेत्र में पेंदों सड़कों की मुरम्मत तुरंत शुरू करने और सड़का के आस आसपास हुए नाजायज कबज़्यें को तुरंत हटायआ जाये। उन्होंने बताया कि धान की खरीद 5नवंबर तक चललनि है और इस समय दौरान किसानों को मंडियों में किसी तरह की मुश्किल न आए, इस सम्बन्धित भी मंडियों में पुख़्ता इंतज़ाम किये जाएँ। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह सुखा धान की फ़सल ले कर ही मंडियों में आने, हरा धान की फ़सल मंडी में आने की आज्ञा नहीं दी जायेगी।

इसी दौरान उन सभी खरीद एजेंसियाँ के मुखियों को कहा कि धान की लिफ्टिंग भी से -के साथ होती रहनी चाहिए जिससे मंडियों में धान के अंबार न लगने और किसानों को धान की फ़सल मंडी में उतारने के लिए जगह मिलती रहे। ज़िलाधीश ने कहा कि धान के शीजन दौरान ज़िला प्रशास्निक कंपलैक्स और ज़िला ख़ुराक और स्पलाई विभाग में कंट्रोल रूम स्थापित किये जाएँ जिससे किसान किसी मुश्किल समय कंट्रोल रूम के साथ संबंध कायम कर सकें। इस मौके पर अधिक डिप्टी कमिशनर रूही दुग्ग, अधिक कमिशनर नगर निगम सन्दीप ऋषि, अधिक डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मुद्धल, डी .सी.पी. स: पी.ऐस. भंडाल, ऐस.डी. ऐम. राजेश शर्मा, ऐस.डी.ऐम. अजनाला दीपक भाटिया, ऐस.डी.ऐम. बाबा बकाला सुमित मुद्ध, ज़िला ख़ुराक और स्पलाई अफ़सर राजरिशी महरा, ज़िला कृषि अफ़सर कुलजीत सिंह के इलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …