संगत हाथ जोड़ कर प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी को विनती करती है कि करतारपुर का रास्ता बिना देरी से खोला जाये

कल्याण कैसे न्यूज़ अमृतसर, 17 सितम्बर : करतारपुर साहब के सामने, भारत पाक सरहद पर संगरांद केदिन और कल, संगत रास्ता करतारपुर जत्थेबंदी ने अपनी माहवारा अरदास, रास्ता खुलवाने के लिए विनती की। जत्थेबंदी प्रमुख भबीशन सिंह गुरायआ ने प्रैस नोट जारी करते दुख ज़ाहर किया है कि सरकार को रास्ते खुलवाने के ऐलान के बावजूद अजय तक कोई हिलजुल नज़र नहीं आ रही और नाम ही आवेदनपत्र लेनी शुरू की हैं।

याद रहे पीछे 28 जुलाई को मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रधान मंत्री को पत्ता लिख कर माँग की थी कि अब करतारपुर साहब रास्ता खोल दिया जाये। उपरांत मीडीए में सरकार की तरफ़ से ख़बर आई थी कि गुरू नानक साहब के ज्योति ज्योति दिहाड़े को रास्ता खोल दिया जायेगा। क्योंकि पवित्र दिवस में अब 15 सा दिन ही बचे हैं, परन्तु कल जब संगतें सरहद पर गई तो केंद्र सरकार का रास्ता दफ़्तर सूना पड़ा हुआ था। (ध्यान रहे पाकिस्तान सरकार ज्योति ज्योति दिन 22 सितम्बर को मनाते है।) सरहद पर मौजूद बी. ऐस. एफ अफसरों ने भी बताया कि उन को कोई जानकारी नहीं कि रास्ता दोबारा छुट रहा है।

उधर केंद्र सरकार की मंत्रालय ए दाख़िला की वैबसाईट जहाँ ओनलाईन दरख़ास्त दी जाती थी, का दरख़ास्त लिंक बंद है।शिरोमणी समिति ने भी करतारपुर साहब में ज्योति ज्योति देहाड़ा मनाने बाबत कोई बयान नहीं दिया।

याद रहे करतारपुर यात्रा के दौरान पर अंतरराष्ट्रीय यात्रा नियम लागू होता है भाव सारी यात्रा सुरक्षा पुलिस के कंट्रोल में होती है और भीड़ होने का कोई कारण भी नहीं होता। जिस करके करोना फैलने का अंदेशा भी नहीं होता। वैसे भी पाकिस्तान सरकार ने कहा कि वह सिर्फ़ ऐसे यात्रुयों को इजाज़त देगी जिन को करोना का टीका लगा हुआ है और रिपोर्ट नेगेटिव है। फिर मुल्क के सभी हवाई अड्डे और इंमीग्रेशन दफसर खोल दिए गए हैं परन्तु करतारपुर वाला दफ़्तर बंद रखने पीछे क्या तुक है, संगत पूछती है।

संगत रास्ता करतारपुर हाथ बांध कर प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी को विनती करती है कि करतारपुर रास्ता बिना देरी से खोला जाये। संगत ने साथ ही विनती की है कि यात्रा के दौरान पर के पासपोर्ट की शर्त हटाई जाये और आधार कार्ड के सिर पर यात्रा स्वीकृत की जाये। अरदास मौके गुरायआ के इलावा राज सिंह, वैद्य लखविन्दर सिंह, अरविन्द अरोड़ा, पिंसीपल (रीटायड) सुरिन्दर सिंह आहूजा और कई ओर गुरसिक्ख मौजूद थे। याद रहे करोना लाक डाउन करके करतारपुर रास्ता 16 मार्च 2020 से लगातार बंद चला आ रहा है।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …