पराली को जलाने से रोकनो की कमांड पूर्व फौजियों को सौंपी : ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 17 सितम्बर: पंजाब सरकार की तरफ से चलाईं जा रही लोग भलाई स्कीमों को ओर और ज्यादा असरदार ढंग के साथ लागू करने और इतना स्कीमों का लाभ योग्य लोगों तक मिलने को यकीनी बनाने के लिए ‘ख़ुशहाली के राखे‘ पंजाब सरकार के आँख और कान बन कर काम कर रहे हैं और इसी ही के अंतर्गत अब ख़ुशहाली के रक्षक किसानों को पराली को आग न लाने सम्बन्धित भी गाँव -गाँव जा कर जागरूक करेंगे।

इस सम्बन्धित गुरप्रीत सिंह खहरा की तरफ से जी.ओ.जी के तहसील मुखिया के साथ मीटिंग की गई। मीटिंग को संबोधन करते ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह ने कहा कि जी.ओ.जी का सीधा सम्बन्ध गाँवों में किसानों के साथ है और इतना की तरफ से किसानों को पराळी की आग से पैदा हुए धुए के बुरे प्रभावों बारे किसानों को बताया जायेगा।

उन्होंने कहा कि ज़िले में ज़ीरो बर्निंग के लक्ष्य को ले कर कृषि और किसान भलाई विभाग नोडल विभाग की भूमिका निभा रहे हैं और इतना के साथ सम्बन्धित विभाग बिजली, सहकारिता, प्रदूषण और माल विभाग को भी शामिल किया गया है। ज़िलाधीश ने बताया कि ज़िले में करीब 298 ख़ुशहाली के रक्षक काम कर रहे हैं और इतना की तरफ से बिना किसी पक्ष -पात और वर्गवादम् से पर उठ कर इमानदारी, ज़िम्मेदारी और तनदेही के साथ ज़रूरतमंदों की सेवा की जाती है और इतना का मुख्य मकसद सरकार की तरफ से दी जाएँ वाली सहूलतों की कहीं भी दुरुपयोग न हो और इतना का लाभ सिर्फ़ ज़रूरतमंदों और सही हाथों में पहुँचे।

मीटिंग को संबोधन करते ज़िलाधीश ने समूह विभाग के आधिकारियों को हिदायत की कि जी:ओ:जी की तरफ से प्राप्त रिपोर्टों और तुरंत कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि ख़ुशहाली के रक्षकों की तरफ से अलग अलग विभागों का नरीखण करके जो रिपोर्टों दीं जादियें हैं पर हरेक विभाग के प्रमुख की तरफ से आप कार्यवाही की जाये। ज़िलाधीश ने कहा कि ख़ुशहाली के रक्षकों की तरफ से बहुत बढ़िया काम किया जा रहा है और उन की फिड्ड बैक के आधार पर ही काम में सुधार आया है। उन्होंने कहा कि ख़ुशहाली के रक्षकों करके ही गाँवों में चल रहे विकास कामों में तेज़ी आई है। उन्होंने कहा कि इतना सदका ही काम में आने वाली रुकावट को दूर किया जा सका है। ज़िलाधीश ने कहा कि जी:ओ:जी की तरफ से कई विभागों की तरफ से सही काम न करने बारे भी रिपोर्टों प्राप्त हुई हैं। उन्हों ने सम्बन्धित विभागों के मुखियों को कहा कि वह काम में सुधार लाने और माने समय में निपटाने को यकीनी बनाने।ज़िलाधीश ने हिदायत की कि लापरवाह कर्मचारियों विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जाये।इस मीटिंग में जी.ओ.जी के ज़िला प्रमुख कर्नल सरपिन्दर सिंह संधू, कर्नल इकबाल सिंह, कर्नल गुरमुक्ख सिंह, कर्नल बी.ऐस बाजवा, कर्नल कुलदीप सिंह, मेजर हुन्दल के इलावा ओर अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …