मिल्क पलांट वेरका ने भी साइकिल रैली का किया भारी स्वागत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 24 सितम्बर : आज़ादी के वें आज़ादी अमरूत महोत्सव को समर्पित सी.आर.पी.ऐफ. की तरफ से आयोजित साइकिल रैली आई.जी. मूलचन्द पवार, डी.आई.जी सी.आर.पी.ऐफ. भानु प्रताप का नेतृत्व नीचे जलि्हआवाला बाग़ में पहुँची,जहाँ पंजाब पुलिस के डिप्टी कमिशनर आफ पुलिस अमृतसर भंडाल की तरफ से साइकिल रैली का स्वागत किया गया।

इस मौके पर आई.जी. पवार ने सी.आर.पी.ऐफ. के गोरवसाली इतिहास पर भी रोसनी पाई। इस मौके डी.सी.पी. भंडाल ने सी.आर.पी.ऐफ़. के जवानों का सम्मान भी किया। उन्होंने कहा कि देश के लोगों में यह साइकिल रैली एकता का संदेश देने के लिए सी.आर.पी.ऐफ. की तरफ से देश की चारों दिशायों बीच में से निकाली जा रही है।

उन्होंने बताया कि यह रैली जम्मू कश्मीर से शुरू हुई है और 2अक्तूबर 2021 को राज कमी दिल्ली में सम्पन्न होगी। ज़िक्रयोग्य है कि ग्रह मंत्रालय भारत सरकार नयी दिल्ली की तरफ से साल 2021 को आज़ादी का अमरूत महोत्सव के तौर पर मनाने का फ़ैसला किया गया है। जिस अधीन अलग अलग प्रोगराम आयोजित किये जा रहे हैं। इस का उद्देश्य है कि आज़ादी के लिए किये गए संघर्ष को लोगों के में पेश किया जाये। हजिन्दर सिंह डी.आई.जी. सी.आर.पी.ऐफ. जालंधर ने जानकारी देते बताया कि 23 सितम्बर 2021 को आज़ादी के महोत्सव को समर्पित सी.आर.पी.ऐफ. की तरफ से देश के अलग अलग स्थानों से समारोह आयोजित करके साइकिल रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। जिस अधीन 23 सितम्बर 2021 को जम्मू से शुरू की गई थी जो आज गुरदासपुर, बटाला से होते जलियां वाला बाग़ अमृतसर में पहुँची है। इस के बाद यह साइकिल रैली जंग -ऐ -आज़ादी करतारपुर, ग्रुप केंद्र जालंधर, लुधियाना, सहीद उद्धम सिंह स्मारक सरहन्द(श्री फतेहगढ़ साहब), अम्बाला, कुरूकसेतर, सोनीपत, ग्रुप केंद्र गुरूग्राम दे रास्ता होते हुए 2अक्तूबर 2021 को महात्मा गांधी जी जयंती के दिन राजघाट(नवीं दिल्ली) पहुँचेगी।

उन्होंने बताया कि साइकिल रैली का मुख्य उद्देश्य भारत के नागरिकों के दिलों अंदर देश भक्ति और सुरक्षा की भावना जागरूत करना है। उन्होंने बताया कि यह साइकिल रैली शारीरिक तंदरुस्ती के लिए लोगों को जागरूक करन साथ साथ देश में एकतों की भावना भी पैदा करेगी।
इस से उपरांत सी.आर.पी. ऐफ. जवानों ने श्री हरिमन्दर साहब में माथा भी टेका।

इस से पहले साइकिल रैली के अमृतसर पहुँचने और वेरका मिल्क पलांट की तरफ से सी.आर.पी.ऐफ के जवानों को रिफ्रैशमैंट के तौर पर वेरका दूध पदार्थ दिए गए और सी.आर.पी.ऐफ के उच्च आधिकारियों और जवानों का विशेष सम्मान भी किया गया।

इस मौके जनरल मैनेजेर वेरका अमृतसर ने आज़ादी की वीं वर्हेगंढ और समर्पित यादगारी चिह्न जवानों नूूं भेंट किया। इस मौके दयानन्द तांती कमांडैंट, राजेश कुमार, सतीन्द्र प्रसाद, मैनेजर गुण वेरका, प्रीतपाल सिंह सिवाे, वी.के. गुप्ता इंचार्ज प्रोडक्शन के इलावा पंजाब पुलिस के जवान भी उपस्थित थे। योग्य है रैली में 27 सी.आर.पी.ऐफ. के जवान सामल हैं और इन को भानूं प्रताप सिंह डी.आई.जी. ग्रुप सैंटर बनतलाब जम्मू लींड कर रहे हैं।

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी-जिला निर्वाचन अधिकारी कल से भर सकेंगे पर्चा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 6 मई ; अमृतसर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ने के लिए …