उदमियें की तरफ से एक्सपोर्ट हो रहे उत्पादों की लगाई गई प्रदर्शनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 25 सितम्बर 2021 —भारत सरकार, उद्योग और कमरश विभाग पंजाब की तरफ से आज़ादी की 75 भी वर्हेगंढ को समर्पित तारीख़ 20 -03 -2021 से 26 -09 -2021 वणिज सप्ताह मनाया गया। जिस में एक्सपोर्ट हो रहे और ओर उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई।

इस प्रदर्शनी का उद्घाटन अधिक डिप्टी कमिशनर रूही दुग्ग की तरफ से किया गया इस मौके उदमियें को संबोधन करते कहा कि अमृतसर में व्यापार की अथाह संभावनायों हैं और आज के तकनीकी युग ने देश और राज्यों की सीमाएं को बहुत समय तक बंद नहीं रखा जा सकता।

उन्होंने उदमियें को कहा कि वह व्यापार की योजनाएँ को ध्यान में रखते हुए अपना प्रोगराम बनाने। इस के साथ ही उन्हों ने उद्योग विभाग को हिदायत की कि वह अपने दफ़्तर में ऐसा वातावरण सृजन करने जहाँ आ कर उद्यमी को हल्ला शेरी मिले। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार व्यापार के उत्पादन में विस्तार करने के लिए निवेशकें को बहुत सी सहूलतें मुहैया करवा रही है।
इस मौके पर मानवप्रीत सिंह, जनरल मैनेजर ज़िला उद्योग केंद्र, अमृतसर ने जानकारी देते बताया कि यह प्रदर्शनी ज़िला अमृतसर में 24 सितम्बर को होटल फेयर फील्ड बाए मेरियट में लगाई गई है। इस प्रदर्शनी में अमृतसर में बन रहे और एक्सपोर्ट हो रहे उत्पाद जैसे कि शाल, हैंडीकराफट, फूड आइटम, टेक्स्टाईल आइटम, हैड मेड कॉस्मेटिक आदि की नुमायश लगाई गई। प्रदरसनी दौरांन अलग अलग विभागों और माहिरों की तरफ से एक्सपोर्ट को वधावा देने सम्बन्धित विचार वटादरा किया गया।

इस सैमीनार दौरान जनरल मैनेजर ज़िला उद्योग केंद्र, डायरैक्टर जनरल फ़ौरन ट्रेड, सर प्रीतम सिंह, लींड ज़िला मैनेजर और फेडरेशन आफ इंडियन एक्सपोर्ट ओरगानाईजेशन से गौरव गुप्ता की तरफ से सरकार की स्कीमों बारे हाज़रीन को जानकारी दी गई। समारोह दौरांन प्यारा लाल सेठ, राजीव सजदेह,सिर धीरज ओलों, पंकज महरा, राजेश मेहरा आदि उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …