भारत बंद के समर्थन में महाराष्ट्र का सिक्ख भाईचारा वाशी में सड़कें पर उतरते किया रोश प्रदर्शन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर / मुंबई 27 सितम्बर: महाराष्ट्र के सिक्ख भाईचारो ने संयुक्त किसान मोर्चो की 27 की भारत बंद के बुलाऐ का समर्थन करते आज सुप्रीम कौंसिल नयी मुंबई गुरुद्वारा के चेयरमैन भाई जसपाल सिंह सिद्धू का नेतृत्व में नयी मुम्बयी के वाशी में किसानों के हक में और केंद्र सरकार विरुद्ध शांतमयी परन्तु ज़बरदस्त रोश प्रदरशन करते स्थानिक लोगों और सरकार का ध्यान खिंचा।

सैंकडो ही उत्साहित सिक्खों जिन में भारी संख्या औरतों की भी थी ने सड़क के किनारे बैनर और किसानी के हक में लिखीं हुई तख़्तियाँ उठाईं हुई थीं, जिन पर काले कानून वापस लो, हम किसानों के पुत्र हैं, नौ फारमर नौ फूड, किसान मज़दूर एकता ज़िंदाबाद, किसानी ज़िंदाबाद, किसानों की स्पोर्ट करो आदि लिखे हुए थे।

सरचांद सिंह अनुसार इस मौके पर रोश प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सुप्रीम कौंसिल नयी मुंबई गुरुद्वारा के चेयरमैन भाई जसपाल सिंह सिद्धू ने देश व्यापक किसान संघरश के हक में नित्तरद्यें केंद्र की नरिन्दर मोदी सरकार को खेती सम्बन्धित के पास किये गए तीनों ही खेती कानून वापस लेने की माँग की है। उन्होंने अफ़सोस प्रकट करते कहा कि देश का किसान केंद्र सरकार द्वारा के पास किये तीन कृषि बिलों का पिछले एक साल से 700 से अधिक कीमती जानें कुर्बान करते दिली की सरहदों पर मोर्चा लगा कर ज़बरदस्त विरोध कर रहे हैं और इस को वापस लेने की माँग कर रहे हैं। परन्तु केंद्र सरकार किसानों की माँग प्रति संजीदगी नहीं दिखा रही है।

उन्होंने कहा कि महाराशटर का सिक्ख भाईचारा किसानों के साथ डट कर खडा है। इस मौके पर भाई जसपाल सिंह सिद्धू के साथ पंजाबी कल्चर ऐसोसीएशन के चेयरमैन कमांडर गुरबख़श सिंह, सैक्ट्री मेहर सिंह रंधावा, वाशी गुरुद्वारा के प्रधान तेजिन्दर सिंह, पनवेल के प्रधान हरविन्दर सिंह बुटर, कलमबोली के प्रधान जोगिन्द्र सिंह, नरुल के प्रधान ग्यान सिंह, अरौली के प्रधान अमरपाल सिंह, खारगड़ से सतनाम सिंह मान और प्रताप सिंह भेल, कामोथे साहब के प्रधान चरनदीप सिंह, अरौली से अमरजीत सिंह, खोपड़ी खैरने के प्रधान इंद्र प्रीत सिंह, हीरा सिंह पड्डा, बलदेव सिंह संधू, अमरजीत सिंह रंधावा, बूटा सिंह घुमाण, प्यारा सिंह कैनेडा, सरवन सिंह संधू इंग्लैंड, कुलबीर सिंह संधू और इकबाल सिंह रंधावा भी मौजूद थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …