पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने सोनी के उप मुख्य मंत्री बनने की दी बधाई

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 27 सितम्बर: केंद्र सरकार की तरफ से लगातार जी.ऐस.टी की दरों में विस्तार करके आम लोगों पर महँगाई का बोझ डाला जा रहा है,जिस कारण महँगाई दिन -प्रति -दिन बढ़ती जा रही है और अब केंद्र सरकार की तरफ से कपड़े और पैनों के समान पर भी जी .ऐस. टी दरों में विस्तार कर दिया गया है जो कि कपड़े और 1जनवरी 2022 और पैनें और जी.ऐस.टी का विस्तार 1अक्तूबर 2021 से लागू होगा, जिस कारण आम लोगों और विद्यार्थियों और महँगाई का बोझ ओर अधिक जायेगा।

इतना शब्दों का दिखावा ओम प्रकास सोनी ने पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल अमृतसर, पठानकोट, लुधियाना और फतेहगढ़ साहब की की इकाईयाँ और अमृतसर ज़िले के साथ सम्बन्धित 40 टे्रड और औद्योगिक एसोसिएशनों के साथ मीटिंग करन उपरांत किया। सोनी ने कहा कि उद्योगपति और व्यापारी हमारे देश की रीढ़ की हड्डी हैं और इतना के उद्यमों सदका ही देश का आर्थिक विकास होता है और नौजवानों को रोज़गार भी मिलता है।

उन्होंने कहा कि यदि देश का उद्योगपति,व्यापारी ख़ुशहाल होगा तो ही देश का किसान और आम वर्ग ख़ुशहाल बन सकेगा। सोनी ने कहा कि जी.ऐस.टी की बढ़ रही दरों सम्बन्धित राज सरकार केंद्र सरकार के पास मुद्दा उठाऐगी। उन्होंने कहा कि पहले ही करोनें महामारी कारण आम लोग परेशान हैं और अब फिर केंद्र सरकार जी.ऐस.टी की दरों में विस्तार करके लोगों को परेशान कर रही है।सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार व्यापारियों के हितों के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है और व्यापारियों को किसी किस्म की मुश्किल पेश नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को हरेक सुसत में एक ही छत नीचे सभी सुविधाओं मुहैया करवाई जा रही हैं और उन्होंने की सभी मुश्किलों को पहल के आधार पर हल किया जायेगा।

इस मौके पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारा लाल सेठ कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब सर चरनजीत सिंह चन्नी की दूर अन्देशी सोच सदका माझे के मान में विस्तार हुआ है जितना की वजह से एक बुद्धिमान, इमानदार समानांतर सोच वाले ओम प्रकाश सोनी को उप मुख्य मंत्री पंजाब नियुक्त किया है। सेठ और महांमंतरी समीर जैन ने सोनी के ध्यान में लाया कि सरकार व्यापारियों की उम्र 60 साल से अधिक हो जाने पर पैंशन लगाए और मैडीकलेम पालिसी भी व्यापारियों की करवाई जाये। उन्होंने कहा कि हिमाचल और जम्मू कश्मीर की तर्ज़ तेे पंजाब के व्यापारियों को भी बार्डर रेंज होने के कारण सुविधाओं दीं जाएँ। शी सेठ ने कहा कि सरकार की तरफ से जो व्यापारियों और प्रफैनशल टैकस लगाया गया है को तुरंत वापस लिया जाये।

इस मौके पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की समूह इकाईयों ने सोनी के उप मुख्य मंत्री बनने पर बधाई दी और सोनी को सनमानत भी किया। समीर जैन ने कहा कि सोनी के उप मुख्य बनने साथ ज़िला अमृतसर की 40 टे्रड और औद्योगिक एसोसिएशनों में ख़ुशी की पाई जा रही है।

इस मौके पर सुनील महरा, एल:आर:सोढी, वरिन्दर रत्न, रजन अग्रवाल, एस:के:वधवा, ओ:पी गुप्ता, बलबीर भसीण, राजवी अनेजा, मोती भाटिया, बी:के:बजाज, कमल डालमिया, रजीव चंद, विकास नारंग, राजेश अरोड़ा, वैद्य प्रकाश, सुनील चोपड़ा, गिन्नी भाटिया, अनिल जैन, चरनजीत खुराना रविकांत, सरी अश्वनी कुमार, बिल्लू जेैन, अमित कोहली आदि उपस्थित थे।

Check Also

खतराय कलां स्कूल में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के कुशल नेतृत्व और …