सन्त निरंकारी मिशन द्वारा आयोजित रक्त्तदान शिविर में 118 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्त्तदान

कल्याण केसरी न्यूज़ समगौली, 26 सितम्बर 2021: (नरिंदर चावला ) सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद द्वारा सन्त निरंकारी सत्संग भवन समगौली में एक रक्त्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 118 निरंकारी श्रद्धालुओं ने रक्त्तदान किया।

इस शिविर का उद्घाटन आदरणीय सुभाष चोपड़ा जी संयोजक डेराबस्सी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर ज़ोनल इंचार्ज चंडीगढ़ भी उपस्थित थे। शिविर का समापम PGI चंडीगढ के डॉ निपुन प्रिंजा की अध्यक्षता में आई उनकी टीम द्वारा हुआ।

चोपड़ा जी ने कहा कि सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज निरन्तर बाबा हरदेव सिहं जी महाराज के संदेश ‘मानव रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए’ के कथन को मानवमात्र के लिए चरितार्थ कर रहे हैं। इस सत्र में समगौली ब्रांच का चौथा रक्तदान शिविर है।

संत निरंकारी मिशन में रक्तदान शिविर की यह श्रृंखला सन 1986 से निरन्तर जारी है। कोरोना महामारी की विकट परिस्थिति में जहां रक्त की आवश्यकता निरंतर बढ़ रही है वहीं मिशन द्वारा इसकी कमी को पूरा करने के लिए निरंतर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है और इस सेवा में मिशन के सभी श्रद्धालु बढ़चढ़ कर अपनी सेवाएं निभा रहे हैं।

इस अवसर पर उपस्थित डॉ निपुन ने कहा कि आज जहाँ सारा संसार ही कोरोना महामारी से ग्रसित है, वहीं मिशन रक्तदान शिविरों द्वारा ब्लड बैंको में रक्त की कमी को पूरा कर मानवता की भलाई में अपना बहुमूल्य योगदान दे रहा है।

अन्त में समगौली ब्रांच के मुखी मास्टर गुरनाम सिंह जी ने वंहा उपस्थित डॉ निपुन प्रिंजा जी, जोनल इंचार्ज जी, संयोजक सुभाष चोपड़ा जी डेराबस्सी, क्षेत्रीय संचालक आत्म प्रकाश जी एवं अन्य गणमान्य अतिथियों, रक्तदाताओं तथा PGI चंडीगढ़ के डॉक्टरों एवं उनकी टीम का धन्यवाद किया।

Check Also

खतराय कलां स्कूल में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के कुशल नेतृत्व और …