उप मुख्य मंत्री बनने पर सोनी ने अपने हलके का किया तूफ़ानी दोरा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 4अक्तूबर: हमारी सरकार ने मतदान दौरान जो भी वायदे किये थे,उन बीच में से 90 प्रतिशत के करीब वायदे पूरे कर लिए गए हैं और बाकी के रहते वायदे भी जल्द मुकम्मल कर लिए जाएंगे।

हमारी सरकार का मुख्य उद्देश्य लोगों को मानक सेहत,शिक्षा,ज़रूरतमंदों की पैंशन में विस्तार करना,शगुन स्कीम में विस्तार,300 यूनिट तक बिजली मुुफत मुहैया करवाना और राज के विकास के लिए बुनियादी ढांचे को विकसित करने में अच्छी सफल रहे हैं।

इतना शब्दों का दिखावा ओम प्रकाश सोनी ने उप मुख्य मंत्री पंजाब बनने के बाद पहली बार अपने केंद्रीय विधान सभा हलके का तूफ़ानी दौरा करन उपरांत किया। सब से पहले सोनी की तरफ से वार्ड नं: 61 कटरा क्रम सिंह में नयी सड़क पर स्थित डेरा बाबा भोला सिंह जी के गुरूद्वारे में नतमस्तक हुए,जहाँ समिति की तरफ से सोनी को उप मुख्य मंत्री बनने की बढ़ाईं दीं और सिरोपायो दे कर समान्नितभी किया। इस मौके सोनी ने कहा कि गुरू रामदास जी की वजह से ही उन को इस सहर की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है और 1991 से लगातार सेवा करते आ रहे हैं।

इस मौके पर सोनी ने गुरुद्वारा समिति को 5लाख रुपए और कटरा क्रम सिंह स्थित राजा हरी सिंह ट्रस्ट को 1लाख रुपए का चैक भी भेंट किया। इस उपरांत सोनी की तरफ से वार्ड नं: 61 का दौरा करके लोगों की मुश्किलों को सुना और भरोसा दिलाया कि सभी मुश्किलों का निपटारा माने समय के अंदर अंदर कर दिया जायेगा। इस उपरान्त्त सोनी की तरफ से वार्ड नं: 68 में स्थित इंद्रा कालोनी का दौरा किया गया,जहाँ बड़ी संख्या में लोगों ने सोनी के उप मुख्य मंत्री बनने पर ढोल बजा कर और फूलों की वर्षा करके ख़ुशी का दिखावा किया। इस मौके पर सोनी ने संबोधन करते कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब चरनजीत सिंह चन्नी की तरफ से जो जिमेवारी उन को सौंपी गई है को वह बखूबी निभाएंगे। सोनी ने कहा कि जितना लोगों के नीले कार्ड बनने से रह गए हैं के जल्दी ही इस वार्ड में कैंप लगा कर जरूरतमंद लोगों के नीले कार्ड बनाऐ जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने 2किलोवाट भार तक के जरूरतमंद लोगों के बिजली छेद के सभी बकाए मुआफ कर दिए हैं और जितना लोगों के बिजली के मीटर काटे गए हैं,उन के मीटर भी सरकार लगा कर देगी और लोगों के पास से कोई फिस नहीं के लिए जायेगी।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पैंशन में भी विस्तार करके इसकी राशि 1500 रुपए प्रति महीना कर दी है और गरीब लोगों की लड़कियों के विवाह की शगुन राशि भी बडा कर 51 हज़ार रुपए कर दी गई है। इस मौके पर सोनी ने गुरू रविदास मंदिर समिति को 4लाख रुपए का चैक भी भेंट किया। इस उपरांत सोनी ने वार्ड नं: 49 में स्थित ने वाला कुआँ मकान मलकिन भक्त धर्मशाला मंदिर में पहुँचे, जहाँ मंदिर समिति की तरफ से सोनी को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सोनी ने मकान मलकिन भक्त धर्मशाला समिति को 2लाख रुूपए का चैक भी भेंट किया।इस मौके चेयरमैन महेश खन्ना, यह:डी:एम सर अरशदीप सिंह, कौौसलर विकास सोनी, काऊंसलर ताहर शाह, सर गुरदेव सिंह अतिथि गृह, सरबजीत सिंह लाटी, सुनील काउंटी, हरजीत सिंह, विवेक शर्मा, कशिश शर्मा, राजू, सरी अशोक कुमार, सरी अश्वनी कुमार, सरी केशव कुमार, सरी गुलशन कुमार, सरी सलिल कुमार, सरी लक्षण कुमार, चारा, रॊमन‌ बाबा के इलावा बड़ी संख्या में इलाका निवासी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …