डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर रेड क्रास सोसायटी ने उठाया दो बहनों की पढ़ाई का खर्च

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 7 अक्टूबर : समाज के जरूरतमंद और कमज़ोर वर्गों की सहायता करने की वचनबद्धता के अंतर्गत ज़िला रेड क्रास सोसायटी जालंधर की तरफ से डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी के नेतृत्व में दो बहनों की कालेज की पढ़ाई और किताबों का ख़र्च करने का नेक प्रयास किया गया है।

                रेड क्रास सोसायटी के सचिव इन्द्रदेव सिंह ने आज दोनों लड़कियाँ को कालेज की फ़ीसों के आखिरी चैक सौंपते  हुए बताया कि डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी के नेतृत्व में दोनों लड़कियाँ, जिनके माता पिता की मृत्यु हो चुकी है, को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद करने के लिए यह प्रयास किया गया है।

                उन्होंने बताया कि लगभग एक साल पहले जालंधर की रहने वाली दो सगी बहनों हितैशी और हिमानी, जिनके माता -पिता की इनके बचपन में ही मृत्यु हो गई थी, की तरफ से मदद के लिए रैड्ड क्रास दफ़्तर, जालंधर में पहुँच की गई।

                उन्होंने बताया कि दोनों लड़कियाँ, जिनमें से बड़ी लड़की बी.ए. और छोटी लड़की 12 वीं क्लास के पास कर चुकी थी, कालेज में से उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहती है ,परन्तु सिर पर माँ बाप का साया न होने के कारण और आर्थिक हालत ठीक न होने के कारण कालेजों में दाख़िला लेने से असमर्थ थे।

सिंह ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर के नेतृत्व में रैड्ड क्रास सोसायटी की तरफ से दोनों लड़कियाँ की उच्च शिक्षा का प्रबंध करने के लिए विशेष कदम कदम गए, जिससे हिमानी का डी. फार्मेसी के दो सालों के कोर्स में और हितैषी का ऐम. ए. इंगलिश में दो साला पोस्ट ग्रैजुएट कोर्स  के लिए शहर के कालेजों में दाख़िल करवाया गया।

                उन्होंने आगे बताया कि इन दोनों बहनों के कालेज की पढ़ाई और किताबों का दो साल का सारा खर्चा रैड्ड क्रास सोसायटी, जालंधर और बापू इन्द्र सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन डा. जी.पी. सिंह के सहयोग के साथ किया गया और पढ़ाई पूरी होने के उपरांत इनकी प्लेसमेंट सम्बन्धित इंतज़ाम भी किया जायेगा।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …