सैकटरी मंडी बोर्ड की तरफ से ज़िले की मंडियों का दौरा

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 8अक्तूबर : -ज़िले में चल रही धान की खरीद का जायज़ा लेने के लिए विशेष तौर पर पहुँचे सैक्ट्री मंडी बोर्ड रवि भक्त ने खरीद प्रबंधों में तसल्ली प्रकट करते कहा कि इस बार हमारा लक्ष्य 170 लाख मीटिरक टन धान की खरीद का है।

उन्होंने कहा कि फ़िलहाल 3.52 लाख मीटिरक टन धान की फ़सल ही मंडियों में आया है और बड़ी मात्रा अजय आनी बाकी है।उन्होंने कहा कि हमारी खरीद नवंबर के अंत तक चलेगी, सो किसी भी तरह की जल्दी वाली कोई बात नहीं है और किसान अपना धान की फ़सल सुखा कर मंडियों में लाने।

आज ज़िले की मंडियों जंडियाला गुरू और भगतांवाला में किये दौरे दौरान उन्हों ने मंडी में आए धान की खरीद और उठवाई बाबत आढ़तिया, मंडी आधिकारियों और खरीद एजेंसियाँ के मैनेजरों के साथ बातचीत की। इस मौके पर उन उपस्थित किसानों के पास से भी मंडी बारे अरे के लिए, परन्तु सभी किसानों ने खरीद पर तसल्ली अभिव्यक्ति। भगत ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों की उपज का एक -एक दाना खरीद करेगी, परन्तु इस लिए ज़रूरी है कि निर्धारित नमी से अधिक गीला धान की फ़सल मंडी में न लाया जाये।

उन्होंने कहा कि हमारे पास बारदाने की कोई कमी नहीं है, मंडी में से धान की फ़सल शैलरें तक भेजने के लिए टैंडर हो चुके हैं, सो किसी भी तरह की जल्दी की ज़रूरत नहीं। उन्होंने किसानों को यह भी अपील की कि अपने खेतों की उपजाऊ शक्ति और आने वाली पीढ़ीयों के लिए ज़रखेज़ धरती छोड़ने के लिए यह भी ज़रूरी है कि पराळी को आग हरगिज़ न लगाई जाये, बल्कि इस को खेत में खेती के उपराले किये जाएँ।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने इस लिए सहकारी सोसायटियों, किसान ग्रुपों और निजी तौर पर भी किसानों को बढ़िया खेती मशीनरी सब्सिडी पर दी है, सो इस का प्रयोग करो और अपनी, ज़मीनें, जो कि सही अर्थों में किसान की पूँजी है, को बचाया जाये। इस मौके मंडी बोर्ड के जनरल मैनेजर स. सुखबीर सिंह सोढी, ज़िला मंडी अधिकारी अमनप्रीत सिंह, ज़िला ख़ुराक स्पलाई कंट्रोल राज ऋषि, मारकफैड के डी एम गुरप्रीत सिंह और ओर खरीद एजेंसियाँ के मैनेजर भी उन के साथ उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …