मैंटल हैल्थ दिवस के मौके मैंटल हस्पताल का किया दौरा और सेैमीनार का भी आयोजन

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 8अक्तूबर –ज़िला और सैशन जज हरप्रीत कौर रंधावा की तरफ से सरकारी मैंटल हस्पताल का दौरा किया गया। इस मौके पर पुसपिन्दर सिंह, चीफ़ जूडीशिअल मैजिस्ट्रेट -कम -सचिव, ज़िला कानूनी सेवाओं अथारटी, अमृतसर, डाक्टर सविन्दर सिंह, डायरेैकटर, मैंटल हस्पताल और ओर डाक्टर भी मौजूद थे।

इस के साथ ही मैंटल हैल्थ दिवस के मौके पर पैन इंडिया जागरूकता मुहिम के अंतर्गत आज ज़िला कानूनी सेवाओं अथारटी, अमृतसर द्वारा सैमीनार का आयोजन भी किया गया। इस समय लोगों को यह संदेश दिया गया कि हमें दिमाग़ी तौर पर बीमार व्यक्ति के साथ किसी तरह का वितकरें जा भेद -भाव नहीं करना चाहिए, उन को समाज से अलग नहीं किया जाना चाहिए, दिमाग़ी तौर पर बीमार व्यक्ति का इलाज संभव है। दिमाग़ी तौर पर बीमार व्यक्ति भी समाज का एक अंग हैं।

इस मौके डायरैक्टर डाक्टर सविन्दर सिंह ने बताया कि जो व्यक्ति या मरीज़ इलाज के बाद ठीक हो जाता है परंतु उस के पीछे कोई भी पारिवारिक मैंबर या उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं होता, उनके लिए जल्द ही एक हाफ़ -ओए हाम मैंटल हस्पताल के नज़दीक ही खुलने जा रहा है।इस जागरूकता सैेमीनार में जानकारी देते हुए बताया कि आज़ादी का अमृत महांउतसव और लीगल सरविसज़ हफ़्ता के अंतर्गत अमृतसर में अलग अलग जगह, गाँवों में भी सैमीनारों का आयोजन किया जा रहा है। इस के द्वारा आम जनता को नेशनल लीगल सरविसज़ अथारटी की स्कीमों और मुफ़्त कानूनी सेवाओं के हकदार कौन कौन हैं सम्बन्धित जागरूकता किया जा रहा है। इस के साथ ही कानूनी सेवाओं के खोज फ्री नंबर 1968 बारे भी जागरूुक किया गया।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …