पंजाब मैडीकल काऊंसल के साथ सबंधित 15 सेवाएं अब सेवा केन्द्रों के द्वारा मिलेगी: ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 9अक्तूबर: आम जनता को सेवा केन्द्रों के द्वारा मिलने वालों सेवाओं में विस्तार करते हुए 15 नयी सेवाओं इतना केन्द्रों के द्वारा शुरू की गई हैं।
इस सम्बन्धित जानकारी देते ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह ने बताया कि पंजाब मैडीकल काऊंसल (मैडीकल शिक्षा और खोज विभाग) की 15 नयी सेवाओं अब सेवा केन्द्रों के साथ जोड़ दीं गई हैं।

इतना सेवाओं में ऐम्मबीबीऐस्स के पास करन के बाद एक साल की इंटरनशिप प्रशिक्षण के लिए प्रोवीज़नल रजिस्ट्रेशन के लिए अर्ज़ी, पंजाब सूबे से बाहर से ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए प्रोवीज़नल रजिस्ट्रेशन के लिए अर्ज़ी, बाहर के देश से ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए प्रोवीज़नल रजिस्ट्रेशन के लिए, रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर के लिए एप्लीकेशन फार्म, बाहर के देश से रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर के लिए एप्लीकेशन फार्म, ऐम्मबीबीऐस्स के पास करने के बाद पके तौर पर करवाई जाने वाली रजिस्ट्रेशन के लिए एप्लीकेशन फार्म, पंजाब सूबे से बाहर से ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए पकी रजिस्ट्रेशन और पंजाब सूबे से बाहर से बाहर के देश से ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए पकी रजिस्ट्रेशन अब सेवा केन्द्रों के द्वारा करवाई जा सकती है।

इस के इलावा फ़ाल्तू योग्यता के लिए एप्लीकेशन फार्म, सिर्फ़ ऐम्मडी /ऐम्मऐच डाक्टरों के लिए सपैशलाईज़ेशन रजिस्ट्रेशन के लिए एप्लीकेशन फार्म, डुप्लिकेट रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के लिए फार्म, रजिस्ट्रेशन नवआउण सम्बन्धित फार्म, इतराज़हीणता सर्टिफिकेट, अच्छे वरता /वैरीफिकेशन सम्बन्धित फार्म, रिस्टोरेशन के लिए एप्लीकेशन फार्म की सुविधा भी सेवा केन्द्रों के द्वारा मिलेगी। ज़िलाधीश ने बताया कि इतना रजिस्ट्रेशन और लायसेंस सेवाओं के लिए नज़दीक के सेवा केंद्र में संबंध किया जा सकता है।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …