कांग्रेस हाईकमान, पंजाब के दलित मुख्यमंत्री तथा सिद्धू को राजस्थान में कांग्रेस सरकार के राज में दलित की हत्या दिखाई नहीं देती: राजेश बाघा

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 11 अक्तूबर : भारतीय जनता पार्टी, पंजाब के महासचिव राजेश बाघा ने राजस्थान के पीलीबंगा में बेरहमी से एक गरीब दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या किए जाने पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल, गाँधी, प्रियंका गाँधी, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी तथा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस हाईकमान, पंजाब के दलित मुख्यमंत्री चन्नी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा नवजोत सिंह सिद्धू को यह सब दिखाई नहीं देता। क्यूंकि राजस्थान में कांग्रेस सरकार है और कांग्रेस के नेतृत्व में दलितों का सबसे ज्यादा शोषण हो रहा है। उन्होंने लखीमपुर खीरी में हुई घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए माँग की कि उस घटना की आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कारवाई की माँग की।

                राजेश बाघा ने कहा कि पंजाब में दलित चेहरे को मुख्यमंत्री बना कर दलित प्रेम दिखाने वाली कांग्रेस अब कहां है? बाघा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि लखीमपुर खीरी में कांग्रेसी तथा अन्य विपक्षी दल अपनी-अपनी सियासत चमकाने की कोशिश कर रहे हैं। बाघा ने कहा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, चन्नी, बघेल तथा सिद्धू राजस्थान क्यों नहीं जाते। उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान में सबसे ज्यादा संगीन अपराध हो रहे हैं और वहां न दलित सुरक्षित हैं और न ही महिलाएं सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाक के नीचे हत्या होती है लेकिन कांग्रेस हाईकमान से लेकर कोई अन्य कांग्रेसी नेता ने वहां दलितों की सुध नहीं ली और आज तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। बाघा ने कहा कि दलित नौजवान की हत्या को लेकर दलित समुदाय के लोग मृतक के शव को लेकर धरने पर बैठे हैं। वे मांग कर रहे हैं कि हत्यारों को गिरफ्तार किया जाए, लेकिन पुलिस सिर्फ आरोपियों की तलाश करने का कह कर अपना पल्ला झाड़ रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी को राजस्थान जाना चाहिए तथा वहां पर भी मृतक के परिवार वालों को भी लखीमपुर खीरी के मृतकों के परिवारों की तरह सहायता राशि देनी चाहिए।

                राजेश बाघा ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग से माँग की कि वो इस मामले में हस्तक्षेप कर मृतक दलित नौजवान के परिजनों को इन्साफ दिलवाएं। उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने अगर जल्दी ही मृतक के परिजनों को इन्साफ नहीं दिलवाया और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार नहीं किया तो भारतीय जनता पार्टी पंजाब इस मामले को संघर्ष शुरू करेगी।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …