15 लाख ओर परिवारों को बनाया जायेगा सेहत बीमा योजना का हिस्सा -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 12 अक्तूबर : -सरकार की सेहत बीमा योजना जो कि राज में पूरी सफलता के साथ चल रही है, में 15 लाख ओर परिवारों को जोड़ा जायेगा, इस के साथ इस स्कीम जिस के अंतर्गत 5लाख रुपए सालाना का मुफ़्त इलाज दिया गया है, जो वंचित रह गए समाज के ओर वर्गों को भी लाभ मिल सकेगा।

यह जानकारी उप मुख्य मंत्री ओ पी सोनी, जितना के पास सेहत विभाग की ज़िम्मेदारी भी है, ने आई. ऐम. ए. के वफद के साथ बातचीत करते दी। उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान समाज की शिक्षा और सेहत पर केंदिरत है और इस में बड़े सुधार किये गए हैं।

उनको मिलने आए डाक्टरों को संबोधन करते कहा कि डाक्टर ईश्वर का दूसरा रूप माने गए हैं, सो आपकी नैतिक ज़िम्मेदारी बनती है कि आप बीमा राशि देख कर नहीं, बल्कि उसकी बीमारी को ध्यान में रखकर इलाज करो। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को सुविधा के लिए पैसो के सकती है, परन्तु इस के लिए काम तहाडे जैसे डाक्टरों और सेहत अमलो ने ही करना है, सो आप इस को अपनी ज़िमेवारी समझ कर नेक नीयत के साथ करो। सोनी ने कहा कि बीमा कंपनी की तबदीली कारण अस्पतालों को कुछ समस्या आई है, जिसका हल कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि करोोना काल में जिस तरह निजी अस्पतालों ने सरकार का साथ दिया है, उसी तरह काम करते रहने की ज़रूरत है। इस मौके सेहत विभाग के सचिव विकास गर्ग और ओर सनियर अधिकारी भी मौके पर उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …