सिंघू बार्डर की घटना बेअदबी के दोशियों प्रति सरकार की नरमी का नतीजा: संत ज्ञानी हरनाम सिंह खालसा

कल्याण केसरी न्यूज़ मेहता चौक / अमृतसर, 16 अक्तूबर : दमदमी टकसाल दे प्रमुख और संत समाज दे प्रधान संत ग्यानी हरनाम सिंह खालसा ने कुंडली सिंघू बार्डर पर घटी घटना सम्बन्धित टिप्पणी करते कहा कि यह घटना कोई अचानक घटी घटना नहीं है यह श्री गुरू ग्रंथ साहब जी दे पवित्र सरूपें की बेअदबी की पूर्व घटीं हिरदेवेधक घटना प्रति सरकार की तरफ से गंभीरता के साथ न लेने और दोशियों प्रति दिखाई गई नरमी दे निष्कर्ष के तौर पर अपने धर्म ग्रंथ की चौकीदारी और सत्कार बनाई रखने के लिए एक सिंह की तरफ से मजबूरी बस उठाया गया कदम है।

उन्होंने कहा कि समाज विरोधी और फुट पाऊ अनसरें की तरफ से सिक्ख हिरद्यें को ठेस पहुँचाने के लिए श्री गुरु ग्रंथ साहब जी के पवित्र सरूपों की लगातार बेअदबियें की जा रही हैं। बेअदबी की इतना नित्य घट रही घटनाएँ को ले कर सिक्ख जगत में गहरी चिंता के बावजूद केंद्र और पंजाब समेत राज सरकारों ने इस गंभीर और संजीदा मामले प्रति असावधानी दिखाते सिक्ख जगत के सब्र का हमेशा इम्तिहान लिया।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से घड़ियाँ जा रही ऐसीं गहरी साज़िशों के साथ खानाजंगी वाले हालात पैदा हो रहा है और समाज एक नाजुक मोड़ पर आने पहुँचा है। जो कि देश कौम के हित में नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से बेअदबी मामलों में दोशियें प्रति सख़्त कार्यवाही की गई होती तो आगे से बेअदबी करने की किसी की भी हिम्मत न पड़ती। उन्होंने कहा कि सिंघू बार्डर पर घटी घटना के लिए ज़िम्मेदारी लेने वाले नेहंग सिंह की कानूनी लड़ाई में संगतें योगदान डालते हर तरह मदद करेंगी।

Check Also

जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, अमृतसर ने लोगों को जागरूक करने के लिए एक मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 16 अप्रैल, 2024; माननीय सदस्य सचिव पंजाब राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, एस.ए.एस. …