भगवान वाल्मीकि जी की तरफ से दिखाऐ नैतिकता के मार्ग पर चलने की ज़रूरत: राज कुमार वेरका

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 16 अकतूबर: भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट उत्सव के सम्बन्ध में आज भगवान वाल्मीकि उत्सव समिति की तरफ से धर्मगुरु बाबा प्रकट नाथ का नेतृत्व में भगवान वाल्मीकि मंदिर अली मोहल्ला, जालंधर से विशाल यात्रा को भगवान वाल्मीकि तीर्थ, अमृतसर के लिए रवाना किया गया।

इस मौके पंजाब के सामाजिक न्याय, अधिकारता और अल्पसंख्यकों और डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री डा. राज कुमार वेरका ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करते संगतें को भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट उत्सव की मुबारकबाद देते कहा कि भगवान वाल्मीकि जी बहुत बड़े ज्ञानी और कवि हुए हैं|

जिस कारण उन को महांरिशी की उपाधि दी गई है और हमें उन की तरफ से दिखाऐ मार्ग पर चलने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी ने श्री रामायण के द्वारा जनता को बुराई पर नेकी की जीत का संदेश दिया। उन की तरफ से रचित श्री रामायण मानवीय कदरों कीमतों की एक साकार रचना है। भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाएं में बराबरता, आदर्श व्यक्ति, आदर्श राजा बनने का उपदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि रचनात्मिक समाज की सृजन करना के लिए हमें भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाएं को अपने जीवन में अपनाने की ज़रूरत है। इस मौके भगवान वाल्मीकि उत्सव समिति के अधिकारी, मैंबर और संगतें मौजूद थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …