मखू -पट्टी रेल लिंक जल्दी शरू करेंगे -कोटली

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 16 अक्तूबर —पंजाब व्यापार मंडल की तरफ से करवाई भेंट कहानी को संबोधन करते उप मुख्य मंत्री ओ.पी. सोनी ने व्यापारियों को भरोसा दिया कि आपकी जायज माँगों जल्दी पुरी की जाएंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब की उद्योग ने पड़ोसी राज्यों को केंद्र की तरफ से दीं छूटों की मार बरदाश्त कर रही है, जिस की बाज़ू पकड़ना हमारा फ़र्ज़ है।

उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश केवल आपको यहाँ प्रफुलित करने की ही नहीं, बलिक यह भी कोशिश हो रही है कि बाहर से भी उद्योग आ कर यहाँ लगने। उन्होंने कहा कि हम प्रदूषण के मामले पर भी केंद्र सरकार वाला फ़ारमूला लागू करेंगे। उन्होंने भरोसा दिया कि एक हफ़्ते के अंदर अंदर सभी आधिकारियों और सम्बन्धित मंत्रालयों के साथ मीटिंग करके हम मुख्य मंत्री के पास आपके वकील बनकर आपके मुद्दे उठाएंगे ।

उन्होंने व्यापार मंडल की तरफ से आज की मीटिंग के लिए की पहल कदमी की सराहना की। उन्होंने कहा यदि पंजाब का किसान, उद्योगपति और व्यापारी खुश नहीं तो हम भी खुश नहीं हो सकते।इस मौके संबोधन करते उद्योग मंत्री गुरकीरत सिंह कोटली ने व्यापारियों को भरोसा दिया कि मुंबई बंदरगाह के साथ सम्बन्ध आसान करने के लिए पट्टी -मखू रेलवे लिंक जल्दी शुरू करने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार उद्योग समर्थकी है और हम कोशिश कर रहे हैं प्रोफेशनल टैकस और इंस्टीच्यूनल टैकस में कुछ राहत दी जाये। इस के साथ ही उन्होंने इंतज़ार सेटलमेंट के लिए ‘‘भांत टाईम सेटलमेंट ’’ स्कीम भी जल्दी शुरू करने का ऐलान किया। कोटली ने कहा कि हमारी कोशिस व्यापार -उद्योग को अच्छा माहौल देने की है जिससे आपके कारोबार तरक्की करे । कोटली ने अमृतसर में व्यापारियों और सनअतकारों के लिए बनने वाले केंद्र को भी जल्दी शुरू करवाने का भरोसा दिया।

आर.ऐस. सचदेवा ने पंजाब की उद्योग, व्यापार और खेती के लिए अंतरराष्ट्रीय भारत -पाक सरहद उबलने पर ज़ोर दिया। समीर जैन सैक्ट्री व्यापार मंडल ने पट्टी -मखू रेल लिंक जल्दी शुरू करने की माँग रखी। प्यारा लाल सेठ ने अमृतसर में व्यापार भवन बनाने के लिए जगह की माँग की। इस मौके विधायक इन्दरबीर सिंह वक्तों, विधायक सुनील दत्ती, चेअरपरसन खादी बोर्ड ममता दत्ता, गौरव गुप्ता, अश्वनी कुमार, प्यारे लाल सेठ, जी.ऐम. उद्योग मानवप्रीत सिंह, ऐक्सियन हरपाल सिंह, राजीव सी.आई.आई., कमल डालमिया सचदेवा, सुरिन्दर दुग्गल, ऐल.आर. सोढी और ओर आदरणीय उपस्थित थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …