श्री गुरु ग्रंथ साहब जी को मानने वाला गुरू का सिक्ख गढ़ी सभी माताओ का सत्कार करता है

कल्याण केसरी न्यूज़ फगवाड़ा, 31 अक्तूबर: अपनी, नाकामियें को छुपाने और लोगों को गुमराह करने के लिए कांग्रेस का फगवाड़ा से विधायक बलविन्दर धालीवाल अपनी कांग्रेसियों की फ़ौज के साथ धरने और बैठकर चीख चेहाढ़ा करके अक्षय जसवीर सिंह गढ़ी गलत बोलता परन्तु कांगरसीयो, आप गढ़ी के बयानों को तोड़ मरोड़ कर जितना मर्ज़ी झूठा प्रचार कर लो लोग आपकी बातों में नहीं आने वाले |

क्योंकि लोग जानते हैं कि गढ़ी ने कांग्रेसियों की राजनैतिक माँ की बात की है जिसको सभी कांग्रेसी अपनी माँ कहते थक्कते नहीं और कांग्रेसियों की उस माँ ने फौजें भेजकर श्री दरबार साहब पर हमला करवाया और श्री अकाल तख़्त साहब को ढह ढेरी किया था|

कांग्रेसियों की उस राजनैतिक माँ की की गई है। इन विचारों का दिखावा बहुजन समाज पार्टी पंजाब के प्रधान सरदार जसवीर सिंह गढ़ी ने इतवार को पहाड़ी इलाको में बसपा -अकाली वर्करों की पूरा मीटिंग को सम्बोधत करते किया। उन्होंने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहब में अपार श्रद्धा रखने वाला गुरू का सिक्ख जसवीर सिंह गढ़ी सभी मांएँ का सत्कार करता है और इसके लिए उन को किसी कांगरसीए से सर्टिफिकेट लेने की कोई ज़रूरत नहीं है। स. गढ़ी ने कहा कि कांग्रेसियों की राजनैतिक माँ इंद्रा गांधी ने श्री दरबार साहब पर हमला किया तो उस के बाद 1984 में जो हत्याकांड इन कांग्रेसियों ने किया उसके ज़ख़्म आज भी अल्ल्हे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी विधायक बलविन्दर धालीवाल अपनी कांग्रेसियों की फ़ौज को साथ ले कर रैस्ट हाऊस में धरने और बैठकर कहता कि तीन दिनों में गढ़ी माफी माँगे, परन्तु कांग्रेस वालो यह तो बताओ कि 1984 से ले कर अब तक कौन से कांगरसीए ने सिक्ख हत्याकांड के लिए माफी माँगी है?

सिक्खों के बातों में टायर डाल कर साड़ण वाली कांग्रेस ने तो अजय तक मुआफी नहीं मोंगी और यह कौन से मुँह के साथ मुआफी की बात कर रहे हैं स. गढ़ी ने कहा कि कांग्रेसी माफी तो दूर उन को मान के रहे हन जिन सिक्ख हत्याकांड किया और जगदीश टाइटलर उसका सबूत है जिसको कांग्रेस ने हाईपावर समिति में लिया है और टाइटलर की नियुक्ति और विधायक धालीवाल समेत सारी पंजाब कांग्रेस के मुँह में दही जन्म ले गया। स. गढ़ी ने कहा कि कांग्रेसियों को हाथी डरा रहा है और फिक्रमंदी भी इसी बात की कि कांग्रेसियों को गौण चयन में धक्का करके मिली फगवाड़े की सीट अब फिर से खुस्सदी नज़र आ रही है और चीखों इसी बात की लग रही हैं। स. गढ़ी ने कहा कि वह कांग्रेसियों की छाती में सीधा हो कर वज्जणगे और स. गढ़ी की इस बात पर उपस्थित सभी ही लोगों ने अपना ज़बरदस्त समर्थन देते कहा कि‘जसवीर गढ़ी संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ है ’। स. गढ़ी ने कहा कि कांग्रेसी विधायक को अपनी राजनैतिक माँ का तो दुख लगा परन्तु ज्युंदियों मांएँ की सार लेने का इन कांग्रेसी को नहीं पता।

उन्होंने फगवाड़ा इलाको के पीपारंगी, शाम नगर, शिवपुरी इलाको में गंदे पानी की स्पलाई करके आधी दर्जन से अधिक हुई मौतों का ज़िक्र करते कहा कि कांग्रेस का प्रचार तंत्र इस बात पर ज़ोर दे रहा है कि मौतें सिर्फ़ 2ही हुई हैं जबकि बसपा ने ज़मीनी हकीकत के द्वारा पता लगाया कि मौतें आधी दर्जन से अधिक हुई जिन की लिस्ट भी बसपा -अकाली दल की तरफ से जनतक की जा चुकी है। स. गढ़ी ने कहा कि अपनी राजनैतिक माँ का प्यार करने के लिए धरने पर बैठे फगवाड़ा के विधायक बलविन्दर धालीवाल को उन मांएँ का तो प्यार नहीं जागा जो कोई कांग्रेस का गंदा पानी पी कर मर गई। उन्होंने कहा कि पीपारंगी, शामनगर और शिवपुरी में जा कर इन कांग्रेसियों को धरना देना चाहिए था जो रैस्ट हाऊस में बैठ कर चीखों मार रहे हैं। उन सूबो के मुख्य मंत्री चरनजीत चन्नी पर भी सवाल ठहरे करते कहा कि दूसरे सूबो में मरने वालों को पंजाब का मुख्य मंत्री 50 -50 लाख रुपए और एक नौकरी के रहा परन्तु जो इस कांग्रेसी हकूमत का गंदा पानी पी कर फगवाड़ा के में मरे उन का पता लेने के लिए भी कोई कांग्रेसी नहीं आया।

स. गढ़ी ने कहा कि बसपा वरकरें को कांग्रेसी नेता पुलिस के द्वारा डराने धमकाने की कोशिशों कर रहे हैं परन्तु बसपा के वर्कर डरने वाले नहीं।स. गढ़ी ने कहा कि कांग्रेसी नहीं चाहते कि एक मज़दूर का पुत्र अग्गे बढ़े यही कारण है कि कांग्रेस अपनी, घटिया हरकतों और उतर आई है। उन लोगों से अपील करते कहा कि आज़ादी के 74 सालों में लोगों को गुमराह करन के इलावा ओर कुछ न करने वाली कांग्रेस के नुमायंदे जब वोटों मांगने आने तो पूछना घर -घर नौकरी कहाँ है? बुढापा पैंशन 2500 रुपए कही था, वह क्यों नहीं दी? बेरोज़गारी भत्तो का 2500 रुपए महिनें कहाँ गया? मोबाइल भी देने थी, उन का क्या बना? स. गढ़ी ने कहा कि समय नज़दीक है इसलयी बगैर किसी देरी से मैदान में डट जाओ जिससे पंजाब में लोगों की अपनी अकाली -बसपा की सरकार बन सगे और लोगों नूं सभी सुख सहूलतें फिर से मिलाप शुरू होने।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …