ज़िला स्तरीय किसान प्रशिक्षण कैंप और खेती प्रदर्शनी 11 नवंबर 2021 को

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 8 नवंबर:–मुख्य कृषि अफ़सर, अंमृतसर जतिन्दर सिंह गिल ने प्रैस को जानकारी देते बताया कि कृषि और किसान भलाई विभाग, पंजाब ज़िला अमृतसर की तरफ से 11 नवंबर 2021 दिन गुरूवार को शहीद मेवा सिंह स्टेडियम, लोपोके ब्लाक चौगावें ज़िला अमृतसर में हाड़ी की फसलों की काश्त सम्बन्धित तकनीकी जानकारी देने के लिए ज़िला स्तरीय किसान प्रशिक्षण कैंप और खेती प्रदर्शनी लगाई जा रही है।

यह किसान कैंप प्रातःकाल 10 बजे से ले कर दोपहर 3:00 बजे तक चलेगा। इस कैंप में पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी, लुधियाना और अलग -अलग विभागों से खेती वैज्ञानिक /माहिर किसानों को संबोधन करेंगे और नयी खेती विकास तकनीकें सम्बन्धित जानकारी देंगे। इस किसान मेले दौरान अलग -अलग ब्लाकों से बड़ी संख्या में किसानों की सम्मिलन करवाई जायेगी।

कैंप में भाग लेने पहुँचे किसानों के लिए विभाग की तरफ से खाने का प्रबंध भी किया जायेगा। मुख्य कृषि अफ़सर, अमृतसर की तरफ से समूह किसानों से अपील की जाती है कि इस किसान मेलो में बढ़ -चढ़ कर हिस्सा लिया जाये और हाड़ी की फसलों की काश्त सम्बन्धित तकनीकी जानकारी हासिल की जाये। इस कैंप में अलग -अलग विभागों, सेल्फ हेल्प गुरप्पें की तरफ से प्रदर्शनियाँ भी लगाई जाएंगी।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …