ओवर चार्जिंग सम्बन्धित शिकायतें दर्ज करवाने के लिए वटसएप नंबर 9501799068 किया जारी

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 12 नवम्बर : पंजाब सरकार की तरफ से 5.50 रुपए प्रति क्यूबक फुट के अनुसार रेत उपलब्ध करवाने के लिए पंजाब स्टेट सैंड एंड गरैवल माइनिंग पालिसी, 2021 को दी मंजूरी के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी की तरफ से आज माईनिंग विभाग के आधिकारियों को जिले की सभी माईनिंग साईटों पर यह नई दरें तुरंत लागू करने के आदेश दिए गए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नोटीफ़िकेशन के बाद प्रशासन की तरफ से जालंधर के लोगों की सुविधा के लिए यह नए रेट तुरंत लागू कर दिए गए है,जिससे रेत सस्ते रेटों पर उपलब्ध करवाई जा सके।

डिप्टी कमिश्नर ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री स.चरनजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से नई माइनिंग नीति ला कर ऐतिहासिक फ़ैसला लिया गया है, जिससे लोगों को यह वस्तुएँ सस्ते दाम पर मिलने को यकीनी बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि इन नई दरों को प्रभावशाली ढंग से लागू करने को यकीनी बनाने के लिए सम्बन्धित आधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए है।

               उन्होंने स्पष्ट कहा कि इस काम में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जायेगी और यदि कोई अधिक वसूली की करने की शिकायत मिलती है, तो उस पर सख़्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि ठेकेदारों की तरफ से यदि कोई ओवरचारजिंग की जाती है, तो उस पर नज़र रखने के इलावा प्रवानित दरों पर रेत की उपलब्धता को यकीनी बनाने के लिए एक विस्तृत व्यवस्था तैयार की जा रही है।

               इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए माइनिंग विभाग के कार्यकारी इंजीनियर गुरतेज सिंह गर्चा ने बताया कि नई नीति के अंतर्गत माइनिंग साईटों पर लोडिंग चार्जिज़ सहित लोगों को 5.50 प्रति क्यूबक फुट की दर के साथ रेत उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार की तरफ से जारी सभी निर्देशों को इन्न -बिन्न लागू किया जाएगा और नयी नीति के द्वारा लोगों को सुविधा देने में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

               डिप्टी कमिश्नर ने एस.डी.एमज़ और डी.एस.पीज़ को अपने -अपने अधिकार क्षेत्र में आतीं माइनिंग साईटों पर नियमित निरीक्षण करने के आदेश दिए, जिससे नई माइनिंग नीति को सही ढंग से लागू करने की जांच की जा सके। उन्होंने लोगों को यदि कोई ओवर चार्जिंग होती है, इसके बारे में प्रशासन को वटसऐप के द्वारा मोबाइल नंबर 9501799068 पर सूचित करने की अपील की, जिससे ऐसे मामलों पर तुरंत कार्यवाही की जा सके।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …