जल स्कीमों की सेवा दर में कटौती होने साथ 2लाख से अधिक घरों को राहत मिली

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर,12 नवंबर: पिछले दिनों सूबो के सभी गाँवों के लोगों को बड़ी राहत देते हुए मंत्री मंडल की तरफ से ग्रामीण जल स्पलाई स्कीमों के लिए एक अक्तूबर, तों मुफ़्त बिजली मुहैया करवाने और शहरी इलाकों नगर कौंसिलों /नगर पंचायतों और नगर निगमों में 125 गज़ से अधिक के प्लाट* वाले सभी वर्गों के घरेलू कुनैकशनों के लिए पानी का प्रयोग दर घटा कर 50 रुपए प्रति महीना करन का फ़ैसला किया है|

जिस के साथ ज़िला अमृतसर के गाँवों में वाटर स्पलाई और सेनिटेशन विभाग की तरफ से चलाई जा रही स्कीम के अंतर्गत करीब 2लाख 114 हज़ार 712 घरों को लाभ पहुँचेगा। इस बात की जानकारी डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह ने दी।

उन्होंने कहा कि मौजूदा पंजाब सरकार हर वर्ग की भलाई के लिए वचनबद्ध है।जल स्पलाई की दरों घटा कर ग्रामीण और शहरी इलाकों के निवासियों को बड़ा तोहफ़ा दिया है।उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से लोग भलाई के लिए फ़ैसलों को नशेबाज़ रूप देने के लिए ज़िला प्रशासन तत्पर उपराले कर रहा है। मंत्री मंडल की तरफ से ग्रामीण जल स्कीमों की सेवा दरों में 70 प्रतिशत कटौती करन की परवानगी दे दी है जिस के साथ गाँवों में हरेक घर के लिए यह दर प्रति महीना 166 रुपए से घटा कर 50 रुपए हो जायेगी।

गाँवों में ग्राम पंचायत और जल स्पलाई और सैनीटेसन समितियाँ के द्वारा चलाईं जा रही स्कीमों को खुली छूट दी कि वह इस तर्ज़ और कार्यवाही कर सकतीं हैं। इस स्कीम के अमल के रूप में लागू होने साथ ज़िलो के लोगों को लाभ पहुँचेगा। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से शहरी इलाकों में रह रहे लोगों को भी बड़ी राहत दी है जिस के अंतर्गत नगर कौंसिलों /नगर पंचायतों और नगर निगमों में 125 गज़ से अधिक दे प्लाट* वाले सभी वर्गों के घरेलू कुनैकशनें के लिए पानी का प्रयोग दर घटा कर 50 रुपए प्रति महीना कर दिया है।

जैसे योग्य है कि शहरी इलाकों में 125 गज़ तक के प्लाट* वालों को पानी और सिवरेज की दरों की अदायगी करने से पहले ही छूट दे कर राहत दी गई थी। इस रियायतों के साथ ज़िला अमृतसर के शहरी इलाकों के लोगों को काफ़ी राहत मिलेगी।

Check Also

खतराय कलां स्कूल में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के कुशल नेतृत्व और …