सोनी की तरफ से ओमीकरोन के मद्देनज़र लोगों को टीकाकरन करवाने की अपील

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 11 दिसंबर : उप मुख्य मंत्री ओ पी सोनी ने सूबो के लोगों को कोविड के नये रूप ओमीकरोन से होने वाले संभावी इन्फ़ेक्शन से अपने आप को बचाने के लिए किसी भी किस्म की ढील -मठ दिखाऐ बिना जल्द से जल्द अपना टीकाकरन करवाने की अपील की है।

बचत भवन में भाटिया बिरादरी की तरफ से करवाए राशन बाँट समागम मौके बोलते सोनी ने कहा कि सेहत की सलामती के लिए टीकाकरन मुहिम में ओर तेज़ी लाई जाये और इस लिए लोग सेहत विभाग का साथ देने, जिससे सूबा भर में सभी योग्य व्यक्तियों का जल्द से जल्द टीकाकरन किया जा सके।

उन्होंने बताया कि कुल 2.46 करोड़ योग्य आबादी में से 1.66 करोड़ (80 प्रतिशत) को पहली ख़ुराक दी जा चुकी है और लगभग 38 प्रतिशत भाव 79.87 लाख आबादी को दूसरी ख़ुराक दी गई है। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग के पास मौजूदा समय 46 लाख ख़ुराकों का स्टाक है और मैडीकल /पैरा मैडीकल टीमें बाकी रहती आबादी को कवर करने के लिए टीकाकरन की मुहिम में सक्रियता के साथ लगीं हुई हैं। इस के इलावा करोना मामलों का पता लगाने के लिए रोज़मर्रा की 30,000 के करीब टैस्ट किये जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि विभाग नये रूप के फैलने की किसी भी संभावना का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। विभाग की तरफ से किसी भी स्थिति के साथ पूर करने के लिए अपेक्षित बनाओ -सामान खरीदा गया है जिस में 12 लाख रैपिड एंटीजेन किटों, 17 लाख वीटीऐम टैस्ट किटों, 20 जिलों के लिए आरटीपीसियार लैबें, पैडीऐटि्रक एल (790) और एल 3(324) बैंडों के इलावा बालिग़ एल 2(3500) और एल 3(142) बैड और कोविड मरीजों के लिए दवाओं का उपयुक्त स्टाक शामिल है।

नये रूप कारण पैदा होने वाली संभावी लहर के साथ पूर करने के लिए अब तक किये गए प्रबंधों पर तसल्ली ज़ाहिर करते उप मुख्य मंत्री ने सपस्स्ट तौर पर कहा कि चाहे सूबो में ओमीकरोन का एक भी मामला सामने नहीं आया है, इस लिए हम इस सम्बन्धित किसी भी ढील को सहन नहीं कर सकते। उन्होंने भाटिया बिरादरी की तरफ से लोग भलाई के किये जा रहे कामों की सराहना की।
लंबे समय से जरूरतमंद परिवारों की सेवा करते आ रहे भाटिया वैलफेयर आरगोनाईजेशन के प्रधान अशोक भाटिया का नेतृत्व में 120 जरूरतमंद परिवारों को राशन बँटा गया।

सोनी ने भाटिया भलाई संस्था को 2लाख रुपए देने का ऐलान भी किया। इस मौके भाटिया भलाई संस्था की तरफ से सोनी को सनमानत भी किया गया। इस मौके उप प्रधान जतिन्दर सिंह मोती भाटिया, प्रैस सचिव गिन्नी भाटिया, जनरल सैक्ट्री कंवलजीत सिंह भाटिया, परमजीत सिंह चोपड़ा, राकेश भाटिया वित्त सचिव, बचित्तर सिंह भाटिया सीनियर मित्र प्रधान, सुरिन्दर भाटिया मित्र प्रधान, गिन्नी भाटिया, संजीव भाटिया सीनियर मित्र प्रधान, गगन भाटिया सीनियर मित्र प्रधान, विजे कुमार भाटिया, हरी किरशन भाटिया, शाम सुंदर भाटिया आदि उपस्थित थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …