नेशनल लोग अदालत में हुआ 2789 मामलों का निपटारा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,11 दिसंबर : सिवल जज (सीनियर डिविज़न)—कम—सकत्तर, ज़िला कानूनी सेवाओं अथारटी, अमृतसर पुशपिन्दर सिंह,नेसनल लीगल सर्विस अथारटी और पंजाब राज कानूनी सेवाओं अथारटी, ऐस्स.ए.ऐस्स नगर, मोहाली और पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट, चण्डीगढ़ जीवों की हिदायतें अनुसार हरप्रीत कौर रंधावा, ज़िला और सेशनज—कम—चेअरमैन, ज़िला कानूनी सेवाओं अथारटी, अमृतसर की रहनुमाई नेशनल लोग अदालत आयोजन किया गया।

नेशनल लोग अदालत ज़िला कचहरियाँ अमृतसर और इस के साथ तहसीलों अजनाला और बाबा बकाला साहब में भी लगाई गई। नेशनल लोग अदालत में चैक, बैंकों, ज़मीनी विवादें, घरेलू झगड़ें और ओर तकरीबन सभी किस्मों के मामलों का निपटारा किया गया। नेशनल लोग अदालत की अधिक से अधिक सफलता के लिए ज़िला कचहरियाँ, अमृतसर और तहसीलों अजनाला और बाबा बकाला साहब में कुल 32 बैंच बनाऐ गए थे। जिस में से 26 बैंच अमृतसर अदालत, 1बैंच स्थायी लोग अदालत और 4बैंच अजनाला और 1बैंच बाबा बकाला साहब तहसीलों में लगाए गए। इस नेशनल लोग अदालत के सभी बैंचों की तरफ से कुल 9805 केस सुनवाई के लिए रक्खेे गए थे, जिन में से 2789 मामलों का आपसी राज़ीनामे के साथ निपटारा पेशा गया।
इस दौरान ज़िला और सेशनज़ जज, अमृतसर की तरफ से लोगों को लोग अदालत के महत्व से जानकार करवाया गया।लोग अदालत में दोनों धड़ो का राज़ीनामे के अंतर्गत फ़ैसला करवाया जाता है। लोग अदालतों के द्वारा सस्ता और जल्दी इन्साफ मिलता है। लोग अदालतों के फ़ैसले की कोई अपील नहीं होती। दोनों धड़ो में प्यार बढ़ता है।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …