चयन तैयारियो को लेकर डिप्टी कमिशनर की तरफ से हथियार संचित करवाने का आदेश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,11 दिसंबर : विधान सभा मतदान की अब तक की गई तैयारियाँ को ले कर ज़िला चयन अधिकारी कमिशनर डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खहरा ने सभी रिटर्निंग और पुलिस आधिकारियों के साथ मीटिंग की।

इस मौके पर उन सभी चयन अमले ख़ास कर पुलिस और सिवल आधिकारियों को एक टीम बनकर काम करने की हिदायत करते कहा कि चयन कमीशन के काम में कोताही या लापरवाही नहीं चलेगी, सो अब से सभी चयन प्रक्रिया को अपने हाथों में रखो।

उन्होंने मतदान को अमन और सांती के साथ करवाने के लिए सभी लायसैंसी हथियार संचित करवाने की हिदायत की और पुलिस को बुरे और बदनाम अनसरें पर निगाह रखने के लिए कहा। ज़िलाधीश ने कहा कि ऐसे चयन बूथ जहाँ पिछली वोटों में लड़ाई हुई, नाजायज शराब या नगदी आदि मिली हो पर विसेस आँख रखी जाये।उन्होंने इस लिए दस नम्बरिया, भगौड़े, ज़मानत पर बाहर आए या जमनत उपरांत वापस न आए लोगों की सूचियों तैयार करने के लिए भी कहा। स खहरा ने कहा कि पिछली वोटों में जितना बूथें पर एक ही उम्मीदवार को 90 प्रतिशत वोटों पड़ीं हैं, उन पर भी विशेष आँख चयन अमलो की रहनी चाहिए। ज़िला चयन अधिकारी ने सभी चयन अमल को बढ़िया ढंग के साथ पूरा करने के लिए टीमों का अभ्यास करवाने की हिदायत भी की।डिप्टी कमिशनर ने समूह रिटर्निंग आधिकारियों को हिदायत की कि वह अपनी अपने दफ्तरों में इलैक्शन सेल ज़रूर बनाने।

इस मौके अधिक डिप्टी कमिशनर डा: रूही दुग्ग, देहाती राकेश कौशिक, अमृतसर -1और अमृतसर -2 टी बैनिथ, राजेश शर्मा, यह:डी:एम बाबा बकाला कंवलजीत सिंह, अजनाला अमनदीप कौर, गौरव चला, सर सरबजीत सिंह बाजवा, विजै दत्त, चयन तहसीलदार सर रजिन्दर सिंह के इलावा सभी रिटर्निंग अफ़सर और सहायक रिटर्निंग अफ़सर और पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …