किसान आंदोलन की सफलता के लिए उप मुख्य मंत्री रंधावा ने श्री हरमिन्दर साहब पहुँच कर किया वाहिगुरू का शुकराना

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 13 दिसंबर :-उप मुख्य मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने संघर्ष कर रहे किसानों को मिली कामयाबी के लिए आज तड़के। श्री दरबार साहब नतमस्तक हो कर वाहिगुरू का शुकराना किया।

सुबह 4बजे के करीब श्री दरबार साहब पहुँचे स. रंधावा ने पालकी साहब की सेवा की, कीर्तन श्रवण किया और हुक्मनामा सुन कर वापसी के लिए चाले डालो। इस मौके कांग्रेस नेता स. भगवंतपाल सिंह सच्चर और ओर नेता भी उन के साथ उपस्थित थे। स. रंधावा ने इस मौके पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि मुझे ख़ुशी है कि श्री गुरु राम दास जी की अपार कृपा के साथ हमारे किसानों को संघर्ष में कामयाबी मिली है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जो कि अपने गँवार रवीईए करके जानी जाती है, को पंजाब के किसानों ने जिस दृढ़ता के साथ संघर्ष करके काले कानून वापस लेने के लिए मजबूर किया है, यह अपनी तरह की अकेली मिसाल है। उन्होंने कहा कि जैसे देश की आज़ादी समय पर पंजाबियों ने आगे हो कर बलियों दीं थीं, ठीक उसी तरह इतना काले कानूनों विरुद्ध भी पंजाब के किसान ने आगे हो कर लड़ाई लड़ी और फिर देश -विदेश से इतना को डटकर हिमायत मिली, जिसने यह कानून वापस लेने के लिए सरकार को मजबूर किया।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने इस कृषि संघर्ष को फेल करने के लिए कई चालों भी चली, परन्तु बुद्धिमान किसानों ने सांतीपूरवक रहते हुए अपना संघर्ष जारी रखा और जीत की तरफ बढ़ते गए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पहले दिन से ही इतना काले कानूनों का विरोध करती रही है और संघर्ष दौरान भी हम किसानों के साथ खड़े रहे हैं।उन्होंने कहा कि इस संघर्ष में मारे गए किसानों के परिवारों को पंजाब सरकार की तरफ से सरकारी नौकरियाँ दीं गई हैं, जिससे उन परविारों की रोटी चलती रहे। उन्होंने कहा कि मैं किसानों की बलि, सोच और संघर्ष को सजदा करता हुआ वाहिगुरू आगे अरदास की है कि परमात्मा हमारे अन्नदाते को ख़ुशहाली क्षमा करे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …