ट्रांसजैंडर वोटरों को वोट के हक प्रति किया गया जागरूक

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर 14 दिसंबर:—ज़िला चयन अफ़सर -कम -डिप्टी कमिशनर स.गुरप्रीत सिंह के दिशा निदरेशें और ज़िला नोडल अफ़सर (सवीप)-कम -ज़िला शिक्षा अफ़सर(सै.स.) स.जुगराज सिंह रंधावा की तरफ से बनाऐ प्रोगराम के अंतर्गत बाल विकास प्रोजैक्ट अफ़सर मीना देवी की अगुआई में ट्रांसजैंडर वोटरों को वोट बनाने और उसके उचित प्रयोग के अधिकार प्रति जागरूक करन के लिए एक वोटर जागरूकता प्रोगराम का आयोजन स्थानिक हरिपुरा क्षेत्र में किया गया।

ज़िला चयन दफ़्तर की तरफ से पहले निश्चित पौ्रगराम अनुसार ट्रांसजैंडर प्रधान डिम्पल बाबा और उनके साथियों के साथ विशेष मुलाकात की गई। इस मुलाकात दौरान बाल विकास प्रोजैक्ट अफ़सर मीना देवी ने कहा कि ट्रांसजैंडर वोटर आगामी दिनों में हर हालत में अपना वोट बनाने, जिससे आतीं विधान सभा मतदान में वह अपने वोट पहनने के कानूनन हक का प्रयोग कर सकें।

उन्होंने बताया कि प्रशासन की तरफ से हर वर्ग की वोटों में सम्मिलन यकीनी बनाने के लिए हर संभव कोशिशों पेशों जा रही हैं।रस्मिया मुलाकात के बाद डिम्पल बाबा और उनके शाथियें की तरफ से आंगणवाड़ी वरकरें और हैलपरों के साथ मिल कर इलाको के प्रमुख बाज़ारों में जागो भी निकाली गई। एक ओर प्रोगराम में बाल विकास प्रोजैक्ट अफ़सर खुशमीत कौर ने बाबा बकाला विधानसभा हलके में पड़ते बाबा सावन सिंह नगर में ट्रांसजैंडर वोटरों को जागरूक किया।
इस मौके सुपरवाइज़र अंजू, पूजा, बेवकूफ और ज़िला सवीप टीम मैंबर आशु धवन, विनोद भूषण और मुनीश कुमार उपस्थित थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …