विद्यार्थियों को समय का साथी बनाने की मुख्य ज़रूरत -विकास सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 14 दिसंबर: —आज समय की मुख्य ज़रूरत है कि विद्यार्थियों को समय का साथी बनाया जाये और आ रही नयी प्रौद्यौगिकी के साथ जोड़ा जाये जिससे विद्यार्थी अपना भविष्य संवार सकें। इन शब्दा का दिखावा काऊंसलर विकास सोनी ने आज दफ़्तर ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकंडरी में प्रति स्कूल की पुस्तकालय को 5टेबलेट देने समय किया।

विकास सोनी ने बताया कि उप मुख्य मंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी के दिशा निर्देशों के अंतर्गत वह आज यहाँ स्कूलों की पुस्तकालय के लिए टैबलैटों की बाँट करन आए हैं। उन्होंने बताया कि स्कूलों की पुस्तकालय में यह टेबलेट विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए बहुत लाभपरक साबित होंगे और विद्यार्थी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में हो रही गतिविधियों के साथ जुड़ सकेंगे।

सोनी ने बताया कि शिक्षा विभाग की तरफ से राज के चुने गए 872 सीनियर सेकंडरी स्कूलों की पुस्तकालय में 5-5टेबलेट देने की शुरुआत की जा चुकी है। काऊंसलर विकास सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार का मंतव्य शुरू से ही शिक्षा को बड़ावा देना रहा है और इस साथ साथ ही राज के लोगों को बढ़िया सेहत सुविधाओं प्रदान करवाना है। सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से ज़रूरतमंदों की सहायता के लिए अनेकों स्कीमों शुरू की गई हैं और सरकार यह सहूलतें देने के लिए लोगों के द्वार और ख़ुद पहुँच कर रही है। इस मौके पर जुगराज सिंह ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकंडरी, परमजीत सिंह चोपड़ा, सन्दीप महाजन, प्रिंसिपल मनदीप कौर भी उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …