औद्योगिक क्षेत्रों को जातीं सड़कों का किया जायेगा सुधार -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर 18 दिसंबर: ––कोई भी राज उद्योगों से बिना तरक्की नहीं कर सकता, पंजाब सरकार उद्योगों प्रति पूरी तरा संवेदनशील है और सूबा सरकार उद्योगपतियों और कारोबारियें को हर तरह की सुविधाओं देने के लिए वच्चनबद्ध है और सूबे भर में सरकार 147 करोड़ रुपए की लागत के साथ फोकल पुआइंटों का सुधार करने जा रही है।

इन शब्दों का दिखावा ओम प्रकाश सोनी उप मुख्य मंत्री पंजाब ने मंडी गोबिन्दगढ़ और मलोट का दौरा करके व्यापारियों और शहरी की मुश्किलों को श्रवण उपरांत किया। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार सालों दौरान उद्योगपतियों को उन के अनुकूल नियम बना कर बेहतर माहौल प्रदान करने का यत्न किया गया है, जिस के साथ अब तक सूबो में एक लाख करोड़ रुपए का पूँजी निवेश आ चुका है।

जिस के साथ केवल औद्योगिक बुनियादी ढांचा मज़बूत हुआ है बल्कि रोज़गार के मौके भी बढ़े हैं। सोनी ने कहा कि उद्योगपतियों को एक ही प्लेटफार्म से हरेक तरह की जरूतमंद प्रवानगियें निर्विघ्न ढंग के साथ यकीनी बनाने के लिए जल्दी ही एक डिजिटल सिंगल विंडो प्रणाली स्थापित की जायेगी और इस कदम के साथ उद्योगपतियों को आधिकारियों के साथ सीधे के लिए को हटा कर अपने घरों से ज़रूरी इज़ाजतों के लिए अर्ज़ी देने के योग्य बनाऐगा, जिस के साथ पारदरशतें ओर बढ़ेगी।

उप मुख्य मंत्री सोनी ने अपनी सरकार की प्राप्तियों का ज़िक्र करते बताया कि राज सरकार ने व्यापारियों विरुद्ध इंतज़ार के साथ सम्बन्धित दर्ज 40 हज़ार केस वापस ले लिए हैं,शंस्थागत टैकस ख़त्म कर दिया है,जिस के साथ फ़ैक्टरियाँ और औद्योगिक क्षेत्रों के विस्तार के लिए था .ऐल.यू की ज़रूरत को ख़त्म करना, 14 मोबायल दस्तों की संख्या को 4तक लेकर आना ,विवादित मामलों के लिए 150 करोड़ रुपए की एक मुश्त निपटारा स्कीम को भी लागू किया है और इसी तरा इंस्पेक्टरी राज का अंत भी किया गया है। सोनी ने व्यापारियों के साथ बातचीत करते बताया कि अमृतसर में 10 एकड़ में जल्दी ही एक कन्नवैनशन सैंटर स्थापित किया जा रहा है, जिस के साथ राज भर के व्यापारियों एक ही छत नीचे अपने उत्पादों की प्रदर्शनी कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने उद्योगों को बड़ी राहत देते हुए बिजली के फिक्स चारजों में 50 प्रतिशत कटौती और इंस्टच्यूशनसल टैकस पूरी तरह मुआफ कर दिया है। सोनी ने कहा कि सूबो के विकास में उद्योगपतियों का बहुत बड़ा योगदान है और यह सरकार की रीढ़ की हड्डी हैं।
इस मौके बोलते मंडी गोबिन्दगढ़ के मशहूर उद्योगपति श्री कृष्ण चोपड़ा ने कहा कि सोनी पंजाब भर बीच में से हिंदुयों के सब से बड़े नेता के रूप में उभरे हैं और व्यापारियों और उद्योगपतियों के मसीहा हैं। उन्होंने कहा कि जब भी उद्योगपतियों को कोई मुश्किल आई है तो सोनी ने ही हमारी बाज़ू पकड़ी है और हमारी मुश्किलों का निपटारा करवाया है।

इस मौके पर व्यापारियों के वफद ने सोनी को उद्योगों में कुछ ओर रियायतों देने की माँग भी की जैसे कि पंजाब ट्रेडरज़ बोर्ड का चेयरमैन पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की सलाह अनुसार लगाने, जी यह टी मोबायल टेढ़ापन बंद करना,प्रदूषण सम्बन्धित जारी बिल्कुल ओ था की मियाद में तीन साल से बडा कर पाँच साल करना,घरेलू दरों वाले रेट और बिजली मुहैया करवाना आदि माँगों बारे जानकार करवाया। सोनी ने उद्योगपतियों को भरोसा दिलाया कि आपकी सभी जायज माँगों मानें जाएंगी और सरकार उद्योगों को किसी तरह की कोई मुश्किल नहीं आने देगी।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री राजा वड़िंग, मंडी गोबिन्दगड़ इंडकशन फरनश एसोसिएशन के प्रधान महिंद्र गुप्ता, पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ, प्रदीप कुमार चोपड़ा, पि्रंस चोपड़ा, विमल आनंद, वरुण बांसल, प्रदीप गुप्ता, बंटी चोपड़ा, अतुल चोपड़ा के इलावा बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित थे।

Check Also

राजासांसी विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता अभियान जारी है

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 7 मई 2024– डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी और सहायक रिटर्निंग …