डिप्टी कमिश्नर ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की स्टोरेज और सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायजा

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 28 दिसंबर: आगामी विधान सभा मतदान -2022 के मद्देनज़र डिप्टी कमिश्नर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी ने वोटिंग मशीनों की स्टोरेज और सुरक्षा प्रबंधों का जायज़ा लेने के लिए कार्यालय डायरैक्टर लैंड रिकार्ड, जालंधर में बने ज़िला स्तरीय ई.वी.ऐमज़ स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के हरचरण सिंह, बहुजन समाज पार्टी के विजय यादव भी मौजूद थे, जिनकी उपस्थिति में ई.वी.ऐमज़ वेयर हाऊस खोलकर वहां रखी गई वोटिंग मशीनें और वी.वी.पैट की स्टोरेज और सुरक्षा प्रबंधों का जायज़ा लिया गया।

राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों और चुनाव कार्यालय के आधिकारियों के साथ डिप्टी कमिश्नर ने सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों के लिए बनाऐ जाने वाले गिनती केन्द्रों के लिए किये जा रहे प्रबंधों का भी जायज़ा लिया। उन्होंने इस उद्देश्य के लिए स्ट्रांग रूमों का निरीक्षण करने के अलावा उस स्थान का दौरा भी किया, जहां नौ विधान सभा क्षेत्रों के लिए ज़िला स्तर पर मतगणना  केंद्र स्थापित किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 35 -जालंधर सैंट्रल, 37 -जालंधर कैंट, 38 -आदमपुर के मतगणना केंद्र नई बिलडिंग,कार्यालय डायरैक्टर लैंड रिकार्ड और विधान सभा चुनाव क्षेत्र  32 -शाहकोट, 33 -करतारपुर के मतगणना केंद्र पुरानी बिलडिंग कार्यालय डायरैक्टर लैंड रिकार्ड और विधान सभा चुनाव क्षेत्र 30 -फिल्लौर और 31 -नकोदर के मतगणना केंद्र स्टेट पटवार स्कूल और विधान सभा चुनाव क्षेत्र 34 -जालंधर वेस्ट और 36 – जालंधर उत्तरी के मतगणना केंद्र जिंमनेज़ियम हाल और डायनिंग हाल स्पोर्ट्स स्कूल /कालेज में स्थापित किये जाएंगे।           

ज़िक्रयोग्य है कि चुनाव अयोग के निर्देशों अनुसार वोटिंग मशीनों की स्टोरेज और सुरक्षा प्रबंधों का निरीक्षण करने के लिए ज़िला चुनाव अधिकारी की तरफ से ई.वी.ऐमज़ वेयर हाऊस की मासिक और तिमाही इंस्पेक्शन की जाती है और ज़िला चुनाव अधिकारी, जालंधर की तरफ से तिमाही इंस्पेकशन के अंतर्गत आज ज़िला स्तरीय ई.वी.ऐमज़ स्टोर का निरीक्षण किया गया।

इस मौके चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह, चुनाव कानून्नगो राकेश कुमार और जसप्रीत सिंह भी मौजूद थे।

Check Also

खतराय कलां स्कूल में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के कुशल नेतृत्व और …