पंजाब के सभी बड़े अस्पतालों में खुलेंगे स्कैनिंग सैंटर-सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 3 जनवरी:—उप मुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी ने कहा कि पंजाब के लोगों को सस्ती दरों पर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए राज्य के सभी बड़े सरकारी अस्पतालों में स्कैनिंग सैंटर, जिनमें एम.आर.आई. समेत सभी बड़े टैस्ट शामिल हैं, बहुत सस्ती कीमत पर किए जाएंगे। सोनी ने कहा कि यही नहीं यह स्कैनिंग सैंटर रोज़ाना के आधार पर किसी काई छुट्टी किए 24 घंटे अपनी सेवा देंगे।

अमृतसर के सिविल अस्पताल में खोले गए इस तरह के पहले स्कैनिंग सैंटर का उद्घाटन करने के अवसर पर बोलते हुए | सोनी ने बताया कि इसके लिए पंजाब सरकार ने देश की बड़ी नामी कंपनी के साथ समझौता किया है, जोकि यह सभी सैंटर पी.पी. मोड पर बनाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा तय की गईं टैस्ट दरों, जोकि बाज़ार की अपेक्षा 60 से 70 प्रतिशत कम हैं, पर यह सैंटर अपनी सेवा देंगे।

उन्होंने बताया कि पंजाब के 6 बड़े सिविल अस्पतालों में एम.आर.आई. सैंटर, 25 अस्पतालों में स्कैनिंग सैंटर, मोहाली में एक स्टेट लेवल की लैब, जिले के अस्पतालों में 30 पैथोलॉजी लैबोरेट्री और छोटे स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए 95 क्लैकशन सैंटर बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि यह केंद्र पंजाब के करीब 2.8 करोड़ लोगों को अपनी सेवा देंगे। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि यह सभी केंद्र आने वाले 2 महीनों तक काम करना शुरू कर देंगे, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इस मौके पर संबोधित करते हुए डायरैक्टर स्वास्थ्य जी.बी. सिंह ने बताया कि उक्त कंपनी पंजाब से पहले 15 राज्यों में सफलतापूर्वक स्वास्थ्य सेवाएं दे रही है और इसके हमारे सरकारी अस्पतालों में आने से मरीज़ों और डॉक्टरों दोनों को इलाज के लिए बड़ी राहत मिलेगी। इस मौके पर संबोधित करते हुए एम.डी. कृष्णा डायग्नॉज़ ने पंजाब सरकार द्वारा दिए जा रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करते हुए आश्वासन दिया कि हम विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं देने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। इस मौके पर अन्यों के अलावा डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खेरा, पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल, सिविल सर्जन चरणजीत सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

अमृतसर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में चलाया गया महान चुनाव जागरूकता अभियान

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2024 —उपायुक्त-सह-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी, चेयरपर्सन स्वीप-सह-अपर उपायुक्त (शहरी विकास) …