कोविड प्रोटोकॉल अनुसार पूरे उत्साह के साथ मनाया जायेगा गणतंत्र दिवस: ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 22 जवनरी :- ज़िलाधीश ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कोविड प्रोटोकॉल अनुसार पूरे उत्साह के साथ मनाया जायेगा। वह आज ज़िला प्रशास्निक कंपलैक्स में अगेते प्रबंधों के लिए आधिकारियों के साथ की गई मीटिंग दौरान संबोधन कर रहे थे। ज़िलाधीश ने अलग -अलग विभागों के आधिकारियों को हिदायत करते कहा कि 26 जनवरी के महत्वपूर्ण दिहाड़े को मनाने के लिए सौंपी गई ज़िम्मेदारी पूरी ज़िम्मेदारी और तनदेही के साथ निभाई जाये, जिससे किसी किस्म की कोई कमी पेशी न रह सके।

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की कमी सहणयोग नहीं होगी। उन्होंने बताया कि समागम की फूल डरैस्स रिहर्सल 24 जनवरी को होगी। उन्होंने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस के मुख्य मेहमान पंजाब के उप मुख्य मंत्री पंजाब स: सुखजिन्दर सिंह रंधावा होंगे और झंडा लहराने की रस्म अदा करेंगे |

ज़िलाधीश ने कहा कि देश के लिए अपना विशेष योगदान डालने वाले आज़ादी संग्रामियों का सम्मान ज़िला प्रशासन की तरफ से उन के घर जा कर किया जायेगा। उन्होंने गणतंत्र दिवस पर जहाँ ज़िला पुलिस को सुरक्षा प्रबंधों सम्बन्धित उचित बंदोबस्त करने के लिए कहा, वहां पार्किंग के पुख़्ता प्रबंध करन की भी हिदायत की।
ज़िलाधीश ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर ड्यूटी निभाने वाले स्टाफ का कोविड टीकाकरन मुकम्मल होना बहुत ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि समागम वाले स्थान पर साफ़ -सफ़ाई, पीने वाले पानी, आरज़ी टुआइलट आदि के प्रबंधों के इलावा सेहत विभाग की तरफ से मैडीकल टीम तैनात करन का प्रबंध भी यकीनी बनाया जाये। उन्होंने ज़िला पुलिस को समागम दौरान किये जाने वाले मार्च के पास्ट के लिए पुलिस टुकड़ियों का विशेष कर अभ्यास करवाने के लिए भी कहा। ज़िलाधीश ने बताया कि कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए कोई भी सभ्याचार प्रोगराम और झांकियें नहीं निकालीं जाएंगी।
मीटिंग में अधिक डिप्टी कमिशनर रूही दुग्ग, ज़िला माल अफ़सर रवीन्द्र सिंह, सहायक सिवल सर्जन डा. अमरजीत सिंह, कार्यकारी सचिव रेड क्रास तजिन्दर सिंह राजा के इलावा ओर भी अलग -अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …