Breaking News

पुलिस आधिकारियों को 27 मई तक रिपोर्ट पेश करने की दीं हिदायते

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,13 मई: एस:सी भाईचारो की शिकायतों का समय सिर निपटारा किया जायेगा और जो पुलिस कर्मचारी की तरफ से एस:सी मामलों में लापरवाही इस्तेमाल की जायेगी के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जायेगी। इन शब्दा का दिखावा दीपक कुमार सीनियर वायस चेयरमैन और राज कुमार हंस मैंबर पंजाब राज अनुसूचित जाति कमीशन ने बचत भवन के मीटिंग हाल में अलग अलग शिकायतों की पड़ताल करने के समय किया। दीपक कुमार ने बताया कि पंजाब अनुसूचित जाति कमीशन को अलग अलग 6आवेदनपत्र प्राप्त हुई थीं जिन में से एक दर्शन झलर गाँव भैनी लिद्धड़ थाना मजीठा की थी जिस शिकायत में उस की तरफ से दोष लगाया गया था कि उस के साथ धक्का किया गया है और उस के बच्चों की जान को ख़तरा है और पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही।

इसी तरह दूसरी शिकायता रजवंत कौर गाँव फत्तोवाल की तरफ से गई थी कि हमारे गाँव की पंचायती ज़मीन और कुछ लोगों की तरफ से नाजायज कब्ज़ा किया गया है और एक ओर शिकायत अंग्रेज सिंह गाँव सुलतानविंड ने की जिस में दोष लगाया कि उस के लड़के को तेल डाल कर जीवित जला दिया गया था, पुलिस की तरफ से कत्ल का मुकदमा दर्ज किया गया परंतु एस:सी एक्ट धारा नहीं लगाई गई और मेरे साथ धक्केशाही भी की जा रही है जिस पर कमीशन ने सख़्त कार्यवाही करते हुए पुलिस आधिकारियों को निर्देश दिए कि जुर्म की धारा में विस्तार किया जाये और बाकी दोषियों को भी पकड़ा जाये। एक ओर शिकायत जतिन्दरपाल सिंह निवासी गाँव कोटला सैंदें तहसील मजीठा ने की कि गाँव के कुछ लोगों की तरफ से पंचायती ज़मीन के कब्ज़ा कर लिया गया है, ज़मीन को इस कब्ज़े से मुक्त किया जाये। कमीशन को एक ओर शिकायत मोनालिसा पत्नी योगेश शर्मा रेलवे बीज ब्लाक कालोनी अमृतसर की तरफ से गई कि उस ने लव -कम -ऑरेंज इंटरकास्ट शादी करवाई थी परंतु उस के ससुराल परिवार की तरफ से तंग परेशान किया जा रहा है और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग की जा रही है और मेरे पति को भी कहीं छुपा लिया गया है। इसी तरह एक ओर शिकायत दविन्दर सिंह निवासी भिट्टेवढ्ढ चौंकी श्री रामतीर्थ की तरफ से गई कि वह धार्मिक सिक्ख होने साथ साथ दिवआंग भी है गाँव के कुछ व्यक्तियों की तरफ से उस की दुकान पर आ कर जाति सूचक शब्द बोले गए और मार पिटाई भी की गई जिस के अंतर्गत पुलिस के शिकायत दर्ज करन पर भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही। इन सभी शिकायतें और कमीशन ने पुलिस आधिकारियों को हिदायत की कि 27 मई तक इन शिकायतों की स्टेटस रिपोर्ट कमीशन को पेश की जाये।
इस मौके पर अधिक डिप्टी कमीशन रणबीर सिंह मुद्धल, नाहब तहसीलदार मैडम अकविन्दर कौर, एस:पी:डी मनोज ठाकुर, डी: एस :पी बलबीर सिंह अजनाला, डी: एस :पी जसबीर सिंह लोपोके, संजीव मानने ज़िला सामाजिक सुरक्षा स्त्री और बाल विकास अफ़सर के इलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Comments are closed.

Online Shopping
Scroll To Top