24 व 25 सितंबर को लगाए जाएंगे पोलिंग स्टेशन कैंप

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 22 सितंबर 2022:- सुरिंदर सिंह अतिरिक्त उपायुक्त-सह-अपर जिला निर्वाचन अधिकारी, अमृतसर आयोग को पात्रता दिनांक 01-01-2023 के आधार पर फोटो मतदाता सूची के आगामी विशेष सारांश संशोधन, मतदान केंद्रों के युक्तिकरण और आधार कार के साथ मतदाता कार्ड को जोड़ने के निर्देश प्राप्त हुए प्राप्त किया। सुरिंदर सिंह ने कहा कि मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब चंडीगढ़ ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 दो धारा 23 में संशोधन किया है।

धारा 23 की उप-धारा 05 के अनुसार, प्रत्येक व्यक्ति जिसका नाम मतदाता सूची में दर्ज किया गया है, को अपने मतदाता पंजीकरण अधिकारी को अपने आधार संख्या की सूचना प्रपत्र संख्या में देनी चाहिए। 6-बी में देंगे। मतदाता द्वारा फॉर्म 6-बी में आधार नंबर की जानकारी देने का कार्य 01 अगस्त 2022 से शुरू हो गया है। यह फॉर्म नं. 6-बी उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं के आधार संख्या विवरण एकत्र करने के लिए बीएलओजे को घर-घर भी भेजा जाएगा। इसके लिए क्लस्टर स्तर पर विशेष शिविर भी लगाए जा रहे हैं और इन शिविरों में विशेष अभियान तिथियों पर मतदाताओं को अपने आधार नंबर का विवरण प्रपत्र संख्या में जमा करना होगा. 6-बी में प्राप्त किया जाएगा।

फॉर्म नं। 6-बी उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी मतदाता के पास आधार नंबर नहीं है या वह अपना आधार नंबर नहीं दे पा रहा है तो वह विकल्प के तौर पर फॉर्म नंबर का इस्तेमाल कर सकता है। 6-बी में सूचीबद्ध 11 दस्तावेजों में से किसी एक की कॉपी जमा कर सकते हैं।अपर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र में नियुक्त बीएलओ को निर्देश जारी कर दिया गया है कि 24 सितंबर और 25 सितंबर 2022 को वे अपने-अपने मतदान क्षेत्रों में घर-घर जाएं या फॉर्म 6बी में अपने मतदान केंद्रों पर मौजूद रहें. कार्ड की जानकारी एकत्र की जानी चाहिए। उन्होंने सभी मतदाताओं से 25 और 25 सितंबर 2022 को अपने मतदान केंद्रों पर जाने और अपने वोटर कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने की अपील की।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …