जिला स्तरीय खेलों में लगभग 1350 खिलाड़ियों ने भाग लिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 22 सितंबर 2022–आज खालसा कॉलेजिएट सी:एस:स्कूल अमृतसर में जिला स्तरीय टूर्नामेंट मीट का समापन समारोह आयोजित किया गया है। उपायुक्त अमृतसर हरप्रीत सिंह सूदन ने मुख्य अतिथि के रूप में समारोह में भाग लिया और विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए। हरप्रीत सिंह सूदन ने भी खिलाड़ियों का परिचय कराकर उनका उत्साहवर्धन किया। हरप्रीत सिंह सूदन ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों से प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में अनुशासन आता है और खेल के माध्यम से ही व्यक्ति अपने मानसिक विकास को प्राप्त कर सकता है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के खेलों का मुख्य उद्देश्य हर व्यक्ति को खेलों से जोड़ना है, ताकि वह अपनी मंजिल तक पहुंच सके। हरप्रीत सिंह सूदन ने कहा कि ओलम्पिक खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार के अलावा सरकारी नौकरी भी प्रदान की जाती है। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खिलाड़ी जहां देश के लिए खेलते हैं, वहीं उनका विकास भी होता है। हरप्रीत सिंह सूदन ने कहा कि जिला स्तरीय टूर्नामेंट में लगभग 150 अधिकारियों ने ड्यूटी निभाई और फुटबॉल, हैंडबॉल, खो-खो, लॉन टेनिस, गतका, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, एथलेटिक्स, भारोत्तोलन के लगभग 1350 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

हरप्रीत सिंह सूदन द्वारा विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार भी वितरित किए गए। जिला खेल अधिकारी जसमीत कौर ने बताया कि इस टूर्नामेंट के अंतिम दिन अंडर-21 फुटबाल में खालसा कॉलेज और नौशेरा के बीच लड़कों का फाइल मैच आयोजित किया गया। जिसमें नौशेरा की टीम ने खालसा कॉलेज को 1-0 से हराकर जीत हासिल की और बंडाला की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया. अंडर 21 आयु वर्ग के लड़कों के खेल बास्केटबॉल प्रतियोगिता में स्प्रिंगडेल एस: एस: स्कूल की टीम ने पहला स्थान हासिल किया, सीनियर स्टडी स्कूल की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया और दिल्ली पब्लिक स्कूल ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंडर-21 आयु वर्ग में लड़कों की प्रतियोगिता में एसःसीःएसःसीःएसःस्कूल माल रोड की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। जिला खेल अधिकारी ने कहा कि पंजाब सरकार के खेल विभाग पंजाब द्वारा पंजाब के प्रत्येक निवासी को खेलों से जोड़ने के उद्देश्य से पंजाब के खेल विभाग का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कुल 21 खेल (फुटबॉल, कबड्डी नेशनल और सर्कल स्टाइल, खोख खोख, हैंडबॉल, सॉफ्टबॉल, जूडो, रोलर स्केटिंग, गतका, किक बॉक्सिंग, हॉकी, बास्केटबॉल, पावरलिफ्टिंग, कुश्ती, तैराकी, बॉक्सिंग, भारोत्तोलन, टेबल टेनिस) वॉलीबॉल, बैडमिंटन, एथलेटिक्स (स्थान संलग्न) आयोजित किए जाते हैं।41 से 50 और 50 से अधिक आयु वर्ग में केवल टेबल टेनिस, लॉन टेनिस, वॉलीबॉल, बैडमिंटन और एथलेटिक्स खेल आयोजित किए गए थे। सेक्रेड हार्ड स्कूल की टीम ने दूसरा और खालसा क्लब की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस समारोह में गटके और गिधे की टीमों ने मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुति दी। इस पुरस्कार वितरण समारोह में फुटबॉल, हैंडबॉल, खो-खो, लॉन टेनिस, गतका, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, एथलेटिक्स, भारोत्तोलन के लगभग 1350 खिलाड़ियों ने भाग लिया। उक्त खेलों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को उपायुक्त अमृतसर द्वारा ट्राफियां वितरित की गईं और उन्होंने खिलाड़ियों को अधिक से अधिक संख्या में खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …