गुरु रविदास की समाधि तक सड़क को फोर लेन बनाए आप सरकार : निमिषा मेहता

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 19 अप्रैल : भाजपा नेता व गढ़शंकर विधानसभा क्षेत्र की प्रभारी निमिषा मेहता ने श्री खुरालगढ़ साहिब जाने वाली संगत के साथ हुए दो भीषण हादसों में जान गंवाने वालों लोगों के प्रति गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि श्री खुरालगढ़ साहिब, जहां गुरु रविदास जी ने 4 साल, 2 महीने और 12 दिन तक तपस्या की, बड़े अफसोस की बात है कि आज तक सरकारें रविदासिया समाज के इस मजार को जाने के लिए एक अच्छी सड़क भी नहीं बना पाईं। निमिषा मेहता ने आज जालंधर में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि पूरे दोआबा में 40 प्रतिशत से अधिक आबादी गुरु रविदास जी के अनुयायियों की है, लेकिन गुरु रविदास जी की समाधि श्री खुरालगढ़ साहिब को जाने वाली सड़क की स्थिति बहुत दयनीय है, जिसके कारण अक्सर यहाँ भयानक हादसे होते रहते हैं। हाल ही में दो भयानक सड़क हादसों में 10 लोगों की जान चली गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।

निमिषा मेहता ने कहा कि श्री खुरालगढ़ साहिब को जाने वाली सड़क पहाड़ी है, सड़क के तीखे उतार-चढ़ाव और सड़क की संकरेपन के कारण वाहन गहरे खड्डों में गिर जाते हैं, जिससे जान-माल की भारी क्षति होती है। इसलिए सरकार को रविदासिया समाज के श्रद्धालुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए श्री खुरालगढ़ साहिब तक फोर लेन सड़क को सुरक्षित बनाना चाहिए। निमिषा मेहता ने कहा कि श्री खुरालगढ़ साहिब गुरु घर में आज भी गुरुद्वारा कमेटी टैंकरों में पानी खरीदकर लाती है और आज तक कोई भी सरकार गुरु घर को पीने लायक पानी मुहैया नहीं करवा पाई है। निमिषा मेहता ने पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दलित समुदाय के धर्मस्थल की ये मांगें नहीं मानी गईं तो लोग सड़कों पर उतरेंगे और सरकार को सबक सिखाएंगे।

राजेश बागा ने इस अवसर पर कहा कि बेशक पिछली सरकार के दौरान नलकूप लगाया गया था, लेकिन मौजूदा सरकार के विधायक ने भी झूठी वाहवाही लूटने के चक्कर में इसका उद्घाटन भी किया, लेकिन मौजूदा आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा एक वर्ष बीतने के बाद भी गुरुघर के इस नलकूप को बिजली का कनेक्शन नहीं दिया गया। जिसके कारण आज तक श्री खुरालगढ़ साहिब में लंगर बनाने के लिए तथा पीने के लिए पानी बाज़ार से के दाम देकर खरीदना पड़ता है। इतना ही नहीं सरकार ने नलकूप से पाईपलाइन गुरु घर तक लाने के लिए अभी तक कोई प्रबंध नहीं किया है, जिसकी लागत 10 से 12 लाख खर्च आ सकता है। मीनार-ए-बेगमपुरा का शिलान्यास जो भाजपा गठबंधन सरकार ने 2016 में 117 करोड़ रुपये की लागत से किया था, वह पिछली और वर्तमान सरकार की बड़ी-बड़ी घोषणाओं के बावजूद अब तक पूरा नहीं हो सका है। राजेश बागा ने मांग की कि पंजाब सरकार जल्द से जल्द श्री खुरालगढ़ साहिब में बिजली कनेक्शन और नलकूप तक पाइप लाइन की व्यवस्था करे।

राजेश बागा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर जी के देखे भारत के सपने को साकार करने के लिए निन्त्र प्रयासरत्त तथा कार्यरत्त हैं। प्रधानमंत्री नरेंदर भारतीय संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अम्बेडकर जी की जयंती पर 14 अप्रैल को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करना एक ऐतिहासिक निर्णय है, जिसके लिए समूचे दलित समाज की तरफ मैं भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी को हृदय से धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बाबा साहेब की पांच तीर्थों को विश्व स्तरीय स्थल बना कर उन्हें पंच तीर्थ का दर्जा दिया गया है, जो कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी तथा उनके नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार की तरफ से यह बाबा साहेब को सच्ची श्रद्धांजली है। लेकिन पंजाब की भगवंत मान सरकार जिसने बाबा साहेब और शहीद भगत सिंह की तस्वीर लगा कर राजनीति कर उससे सत्ता हासिल की, जानबूझकर डॉ अम्बेडकर का राज्य स्तरीय कार्यक्रम करना भूल गई, जिसे दलित समाज कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। इतना ही नहीं श्री गुरु रविदास जी का कार्यक्रम भी आप सरकार ने जानबूझ कर नहीं करवाया। इस लोकसभा चुनाव में इसका जवाब आप पार्टी को अवश्य देगा।

 इस अवसर पर उनके साथ भाजपा प्रदेश महासचिव राजेश बागा, अनिल सच्चर, प्रदेश मीडिया सचिव जनार्दन शर्मा, अमित भाटिया आदि भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …