सेवा केंद्रों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट सहित तीन नई सेवाएं भी शुरू

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 18 मई; लोगों को सुचारू और समय पर नागरिक केंद्रित सेवाएं प्रदान करने के अपने प्रयासों को जारी रखते हुए जिला प्रशासन ने जिले के सभी सेवा केंद्रों में पेपरलेस रसीद प्रणाली शुरू की है।अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर अमित महाजन ने इस संबंध में और जानकारी देते हुए बताया कि अब सभी आवेदकों को उनके मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से डिजिटल रसीद प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि अब आवेदकों को अपने साथ पेपर रसीद नहीं रखनी होगी ,क्योंकि वे सेवा केंद्रों पर एसएमएस दिखाकर ही तैयार दस्तावेज प्राप्त कर सकते है।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने आगे कहा कि इस पहल का उद्देश्य उपभोक्ता की सेवाओं को परेशानी मुक्त अनुभव में सुधार करना है। उन्होंने कहा कि इस कदम से रसीद छपाई में इस्तेमाल होने वाले कागज की बचत होगी। उन्होंने कहा कि सेवा केंद्रों में कार्यरत सभी कर्मचारियों को भुगतान की जाने वाली फीस के लिए पेपरलेस रसीद प्रणाली को तत्काल लागू करने के निर्देश दिए गए है।उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी आवेदक को कागजी रसीद की आवश्यकता है, तो वह सर्विस ऑपरेटर से इसके लिए अनुरोध कर सकता है और इसे जरूरतमंद आवेदकों को जारी किया जाएगा। उन्होंने लोगों से इस पर्यावरण अनुकूल पहल में योगदान देने के लिए कागज रहित रसीद प्रणाली अपनाने का आग्रह किया।

इसके इलावा जालंधर के सेवा केंद्रों में तीन नई सेवाएं शुरू की गई है। आवेदक हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन  प्लेट,आधार पैन लिंक और जनरल टाईपिंग के लिये क्रम अनुसार 30, 50 और 30 रुपये के मामूली शुल्क का भुगतान कर सकते है। उन्होंने लोगों से इन नई सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अपने नजदीकी सेवा केंद्र से संपर्क करने का आग्रह किया।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …