रानियां में आम आदमी क्लिनिक का उद्घाटन वेरका और चेयरमैन खामदियानी ने किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 14 अगस्त 2023– पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के वादे को पूरा करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह के नेतृत्व में, पंजाब में पहले ही 583 आम आदमी क्लिनिक खोले जा चुके हैं और आज 76 और खोले गए हैं पूरे पंजाब में आम आदमी क्लीनिक खोले जा रहे हैं, जिनमें गांव वेरका, अटारी, ओथियां, रानियां और जिला अमृतसर के गांव सुल्तानविंड में आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन किया गया।गांव सुल्तानविंड में विधायक डाॅ. इंदरबीर सिंह निज्जर और डिप्टी कमिश्नर अमित तलवार, वेरका में विधायक जीवनजोत कौर, गांव रानियां में चेयरमैन बलदेव सिंह खामड़ियां, अटारी में विधायक जसविंदर सिंह रामदास की पत्नी प्रभा सिद्धू और गांव ओथियां में गांव के सरपंच आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन किया गया ।

विधायक एस: इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि इससे पहले भी अमृतसर जिले में 55 आम आदमी क्लीनिक सफलतापूर्वक चल रहे हैं और अब तक इन क्लीनिकों में लगभग 4,54,530 मरीजों का इलाज किया गया है और 79590 मरीजों का मुफ्त लैब टेस्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों में निःशुल्क दवाओं के साथ-साथ 41 प्रकार की जांचें भी निःशुल्क की जाती हैं।विधायक जीवनजोत कौर ने कम्युनिटी सेंटर वेरका में आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करते हुए कहा कि आम आदमी क्लीनिक खुलने से लोगों को काफी राहत मिली है।उन्होंने कहा कि आम आदमी क्लीनिक में 80 तरह की दवाइयां और 41 तरह के लैब टेस्ट उपलब्ध हैं ।

इस समय उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री का सपना पंजाब के लोगों को स्वस्थ रखना और उनके घरों के पास स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना है और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पंजाब सरकार सरकारी स्वास्थ्य में चिकित्सा अधिकारियों और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती कर रही है। संस्थानों, नई इमारतों का निर्माण, नए उपकरण, प्रयोगशाला परीक्षण और सभी दवाएं मुफ्त में उपलब्ध कराना।सिविल सर्जन डाॅ. विजय कुमार ने कहा कि इन आम आदमी क्लीनिक में एक डॉक्टर, एक फार्मेसी ऑफिसर, क्लिनिकल असिस्टेंट और अन्य स्टाफ भी काम करेंगे । उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों में निःशुल्क ओ.पी.डी. सेवाएँ, दवाएँ, प्रयोगशाला परीक्षण, प्रसवपूर्व सेवाएँ, परिवार नियोजन सेवाएँ, टीकाकरण और अन्य स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान की जाएंगी।स्वास्थ्य कर्मचारी समय-समय पर विभिन्न बीमारियों और स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जागरूकता भी बढ़ाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने घर के नजदीक इन क्लीनिकों से स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। इस समय पूरे पंजाब में हो रहे उद्घाटन समारोहों का सीधा प्रसारण दिखाया गया।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …