देश भर मे से 25 युवाओं को संसद भवन में भागीदारी का मिलेगा अवसर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 12 सितम्बर 2023–आजादी के अमृत काल की श्रृंखला में मां भारती के दो वीर सपूतों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर संसदीय लोकतंत्र शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान (प्राइड) लोकसभा द्वारा एक स्मृति कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश भर से 25 युवाओं को भागीदारी का अवसर मिलेगा।

जिला युवा अधिकारी आकांक्षा महावरिया ने बताया कि नेहरू युवा केंद्र की ओर से युवाओं के लिए संसद भवन में अपनी उपस्थित का यह एक बेहतरीन अवसर है। इसी कड़ी में इच्छुक युवा 15 सितंबर तक ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से अपने आवेदन नेहरू युवा केंद्र अमृतसर कार्यालय, सिवल लाइन पुलिस स्टेशन के पास मे ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से 15 सितंबर आवेदन तक कर सकते हैं ,जिला स्तर की प्रतियोगिता के प्रथम विजेता प्रतिभागी को राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभागिता दिखाने का मौका मिलेगा।राज्य स्तर से चयनित एक प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर पर आगामी दो अक्तूबर को संसद भवन के केंद्रीय सदन में अपनी उपस्थिति प्रदान करेंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का विषय महात्मा गांधी- आज की दुनिया में गांधीवादी विचारों की प्रासंगिकता है कार्यक्रम मे प्रतिभगिता हेतु प्रतिभागी की आयु दिनांक 01.10.2023 को 18 से 29 वर्ष के मध्य होनी चाहिए, साथ ही साथ इस भाषण प्रतियोगिता हेतु भाषा सिर्फ हिन्दी एवं अंग्रेजी होगी,पूर्व में प्राइड, अपने नेता को जानो, स्मृति कार्यक्रम यह युवा संसद जैसे किसी भी कार्यक्रम में संसद भवन में शिरकत करने वाले युवा इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नेहरू युवा केंद्र कार्यालय में आकर जानकारी ले सकते हैं। या नेहरू युवा केंद्र अमृतसर कार्यालय के नंबर 0183-2210870 पर प्रात: 10 से साँय 5 तक संपर्क कर सकते है ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …