अधिकारी जनता के कार्य प्राथमिकता के आधार पर करें

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 3 नवंबर 2023–आप सरकार लोगों के कल्याण के लिए सत्ता में आई है और हमारी सरकार का मुख्य काम लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराना है ताकि लोगों को सरकारी काम के लिए भटकना न पड़े। कुलदीप सिंह धालीवाल कैबिनेट मंत्री पंजाब ने अजनाला में सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र अजनाला के अंतर्गत शहर का बहुमुखी विकास सुनिश्चित करने में विभागीय स्तर पर कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में वह हलके को हर मामले में अग्रणी बनाने के लिए दिन-रात सक्रिय हैं और लोगों की समस्याओं को समय पर हल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का स्थाई समाधान किया जाये ।

बैठक के दौरान खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों, नगर परिषदों के कार्यकारी अधिकारियों, मंडी बोर्ड, पंचायती राज, लोक निर्माण विभाग, जल आपूर्ति एवं स्वच्छता, सीवरेज बोर्ड, भूमि रक्षा आदि विभागों के माध्यम से करवाए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। समीक्षा भी की उन्होंने विभागीय अधिकारियों को आपसी समन्वय से कार्य करते हुए संपूर्ण कार्य को पारदर्शी व्यवस्था के साथ निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिये।उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था को सुचारु रखते हुए सीवेज व्यवस्था में भी आवश्यक सुधार किये जाएं। धालीवाल ने निर्वाचन क्षेत्र में नवनिर्मित ग्रामीण पुस्तकालयों, आम आदमी क्लीनिकों, जल आपूर्ति योजनाओं, भूमिगत पाइपलाइन परियोजनाओं आदि की स्थिति की भी समीक्षा की।

कैबिनेट मंत्री धालीवाल ने कहा कि जनकल्याणकारी नीतियों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए एक दस्तावेज तैयार किया जाएगा ताकि लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में पता चल सके और लोग उनका अधिक से अधिक लाभ उठा सकें । इस अवसर पर एस.डी.एम अजनाला एस: बैठक में अरविंदर पाल सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Check Also

एन.डी.आर.एफ के सहयोग से अमृतसर बल्क वाटर स्पलाई स्कीम के तहत आयोजित की ट्रेनिंग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (2 जुलाई): निगम कमीश्नर हरप्रीत सिहं के दिशा-निर्देश अनुसार अमृतसर नगर निगम …