विधायक डॉ अजय गुप्ता ने नगर निगम कमिश्नर और निगम अधिकारियों के साथ की मीटिंग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,20 नवंबर : केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने आज नगर निगम कमिश्नर राहुल,जॉइंट कमिश्नर हरदीप सिंह और निगम अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग दौरान डॉ अजय गुप्ता ने केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में आ रही प्रत्येक समस्या को विस्तार पूर्वक बताया और इसे हल करने के दिशा निर्देश भी दिए। इस अवसर पर विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में श्री दरबार साहिब, जलियांवाला बाग और अन्य महत्वपूर्ण स्थल है। उन्होंने कहा कि गुरु नगरी अमृतसर में प्रतिदिन एक लाख से अधिक श्रद्धालु श्री दरबार साहिब नतमस्तक होने के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि देश विदेश से आने वाले श्रद्धालु यहां से ठीक संदेश लेकर नहीं जा रहे। उन्होंने कहा कि विशेषकर इन क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था और सीवरेज व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए। रास्तों से अवैध कब्जे पूरी तरह से हटाए जाए। विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि वह प्रतिदिन लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनते हैं।विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक समस्या को हल किया जाएगा।

सैनिटेशन का कार्य कंपनी से पूरा लिया जाए

विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि निगम जिस कंपनी से डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन का कार्य ले रही है, उसे कंपनी से पूरा-पूरा कार्य लिया जाए। कंपनी द्वारा केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए कम गाड़ियां भेजी जा रही हैं । उन गाड़ियों की संख्या पूरी कराई जाए। उन्होंने कहा कि नगर निगम के जितने सफाई सेवक कम है, उसे भी जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में कोई आपातकालीन मूलभूत सुविधा के लिए कोई कार्य करवाया जाना है, उसे निगम कमिश्नर अपनी फाइनेंशियल पावर से जल्द से जल्द करवाएं। विधायक डॉ गुप्ता ने केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में इस वक्त चल रहे सभी विकास कार्यों की सूची मांगी और आने वाले समय में जितने भी विकास कार्य होने जा रहे हैं, उसकी भी जितनी टेंडर प्रक्रिया होनी है वह भी बताया । उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधानसभा की सभी वार्डो में जितने भी छोटे-छोटे मूलभूत सुविधा के लिए कार्य करवाए जाने हैं उसे तुरंत करवाया जाए।

निगम कमिश्नर ने अधिकारियों को जारी किया आदेश; नगर निगम कमिश्नर राहुल ने मीटिंग में ही विधायक डॉ गुप्ता की बातें सुनकर मौके पर ही निगम अधिकारियों को आदेश जारी किए। कमिश्नर राहुल ने कहा कि सफाई व्यवस्था को ठीक करवाने के लिए कंपनी की गाड़ियों के साथ-साथ निगम अपनी गाड़ियां भी खरीद रहा है। जिसमें आउटसोर्स पर मुलाजिम रखकर सफाई व्यवस्था करवाई जाएगी। उन्होंने मीटिंग में ही अधिकारियों से जितने भी आपातकालीन मूलभूत समस्या को लेकर कार्य करवाए जाने हैं, उसकी भी सूची मांगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में इस वक्त सड़कों, गलियों को बनवाने के कार्य चल रहे हैं। इसके साथ-साथ हाई मास्ट लाइट और एलइडी स्ट्रीट लाइट आने वाले दिनों में लगाई जा रही है। वाॉल्ड सिटी के साथ साथ बना रही स्मार्ट रोड का कार्य भी तेजी से हो रहा है।

Check Also

सफाई और सीवरेज व्यवस्था को लेकर विधायक डॉ अजय गुप्ता ने निगम अधिकारियों के साथ इलाकों का किया दौरा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,1 जुलाई 2024 : केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने …