उपायुक्त ने सरकारी नौकरियों की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए लड़कियों के लिए मुफ्त कोचिंग कक्षाएं शुरू कीं

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 19 जनवरी 2024:-आज के समय में लड़कियों को आत्मनिर्भर बनना चाहिए और अपने पैरों पर खड़े होने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए ताकि समाज में उनका दर्जा ऊंचा हो सके। ये शब्द घनशाम थोरी, डिप्टी कमिश्नर-कम-चेयरमैन, जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो, अमृतसर द्वारा व्यक्त किये गये।जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो, अमृतसर के निर्देशानुसार “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” योजना के तहत सरकारी नौकरियों की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए लड़कियों के लिए मुफ्त कोचिंग कक्षाएं शुरू की गईं।

उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि इस नई पहल के दौरान करीब 70 लड़कियों को सरकारी नौकरियों के लिए योग्य बनाने के लिए प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए तैयार किया जाएगा । उन्होंने लड़कियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप खूब मेहनत करें और इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करें ताकि आप भी सरकारी नौकरी में अपना स्थान बना सकें । उन्होंने बताया कि इस कोचिंग क्लास के लिए अभ्यर्थियों का स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया गया था । जिसमें लगभग 1170 उम्मीदवारों ने टेस्ट के लिए आवेदन किया था और स्क्रीनिंग टेस्ट के बाद लगभग 70 पात्र उम्मीदवारों को कोचिंग के लिए चुना गया था। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए सहायक आयुक्त विवेक मोदी ने बताया कि जियानम अमृतसर कोचिंग इंस्टीट्यूट एसएस बोर्ड/रेलवे चयन बोर्ड/बैंक प्रतियोगी परीक्षाओं आदि के लिए उम्मीदवारों को तैयार करेगा। जिला कार्यक्रम अधिकारी कुलदीप कौर ने “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” योजना के अंतर्गत आये आवेदकों को इस योजना के बारे में जानकारी दी। जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो, अमृतसर की उप निदेशक नीलम महे ने कहा कि ये कक्षाएं जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो, अमृतसर में आयोजित की जाएंगी।

Check Also

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान समर्थित दो और मादक पदार्थों की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया; 8 किलो हेरोइन और 3 पिस्तौल समेत छह गिरफ्तार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 29 जून: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब …