मतदान कर्मियों और लोगों से अत्यधिक गर्मी और ठंड से बचने के लिए सावधानी बरतने की अपील

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 29 मई 2024: जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त घनशाम थोरी ने आज जिले के विभिन्न स्थानों पर स्थापित मतगणना केंद्रों का दौरा किया और संबंधित अधिकारियों को मतगणना केंद्र पर व्यवस्थाएं ठीक से पूरी करने और कर्मचारियों के लिए पीने के पानी पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। मतगणना केंद्र का दौरा करते हुए उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के बाहर भी मोमबत्तियां आदि लगाई जाएं। इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त थोरी ने मतदान कर्मियों एवं लोगों से अत्यधिक गर्मी एवं ठंड से बचने के लिए सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से काफी गर्मी पड़ रही है एवं गर्म हवाएं चल रही हैं ।

इसलिए मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने जिले के सभी मतदान केंद्रों पर गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त इंतजाम किए हैं। गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर पीने का ठंडा मीठा पानी, छायादार हवादार बैठने की जगह आदि की व्यवस्था की गई है ताकि मतदान कर्मियों और मतदाताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने आगे कहा कि गर्मियों में डायरिया से बचने के लिए हमें सावधानियां बरतनी चाहिए जैसे कि जब भी हम घर से बाहर जाएं तो खूब पानी पिएं, नींबू पानी, लस्सी आदि का प्रयोग करें और सूती, हल्के और आरामदायक कपड़े पहनना पसंद करें। जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि 19 अमृतसर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र की वोटों की संख्या सरूप रानी सरकारी कॉलेज महिला, 20-अटारी की संख्या बीबीके:डीएवी कॉलेज अमृतसर, 012-राजासांसी निर्वाचन क्षेत्र की वोटों की संख्या सरकारी नर्सिंग कॉलेज फॉर गर्ल्स मेडिकल है एन्क्लेव, 013-मजीठा काउंट माई भागो गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज मजीठा रोड, 015-अमृतसर नॉर्थ गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ गवर्नमेंट टेक्नोलॉजी इनसाइड माई भागो गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज मजीठा रोड,017-अमृतसर सेंट्रल नंबर गवर्नमेंट आईटी:आईबी ब्लॉक रंजीत एवेन्यू, 16-अमृतसर वेस्ट नंबर गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज छेहरटा, 18-अमृतसर ईस्ट नंबर सारागढ़ी मेमोरियल स्कूल ऑफ एमिनेंस मॉल मंडी और 11-अजनाला कांस्टीट्यूएंसी गवर्नमेंट कॉलेज अजनाला की मतगणना होगी। 3-खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र 14-जंडियाला मटोरियात अमृतसर के लिए कॉमन रूम मेस सीनियर सेकेंडरी रेजिडेंशियल स्कूल में होगी, 03 खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र 25-बाबा बकाला की गिनती बसमत हॉल माता गंगा कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाबा बकाला में होगी।

उन्होंने कहा कि इन केंद्रों से पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी और इन स्थानों पर मतदान के बाद ईवीएम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा। इस अवसर पर एस.डी.एम अजनाल एस: अरविंदर पाल सिंह, सहायक आयुक्त जनरल मैडम गुरसिमरन कौर, एसडीएम। एस: मनकंवल सिंह चहल,अपर आयुक्त नगर निगम सुरिंदर सिंह, एस.डी.एम. लोपोके मैडम अमनदीप कौर, एस.डी.एम. मजीठा मैडम हरनूर कौर ढिल्लों, अतिरिक्त मुख्य प्रशासक डॉ. रजात ओबेरॉय और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …